Friday, May 10, 2024
Advertisement

Election Results 2022: 5 में से 4 राज्यों में सरकार बनाने की तरफ बढ़ रही है बीजेपी, Akhilesh Yadav बोले- इम्तिहान बाकी है

403 में से 400 सीटों के रुझान सामने आ गए हैं। इन रुझानों में बीजेपी 300 के आंकड़े को छूने जा रही है। जबकि समाजवादी पार्टी ने भी 100 का आंकड़ा छू लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 10, 2022 10:46 IST
Election Result 2022- India TV Hindi
Image Source : PTI Election Result 2022

उत्तर प्रदेश समेत देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के इम्तिहान की घड़ी आ गई है। 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में से 4 में बीजेपी ने बढ़त बनाई हुई है। उत्तर प्रदेश में शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे चल रही है। 403 में से 400 सीटों के रुझान सामने आ गए हैं। इन रुझानों में बीजेपी 300 के आंकड़े को छूने जा रही है। जबकि समाजवादी पार्टी ने भी 100 का आंकड़ा छू लिया है। 

समाजवादी पार्टी अभी तक सामने आए रुझानों में पूरी तरह पिछड़ गई है। इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट आया, 'इम्तिहान बाकी है अभी हौसलों का वक़्त आ गया है अब ‘फ़ैसलों’ का'

पंजाब-

पंजाब में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। कुल 117 सीटों में से आम आदमी पार्टी ने 90 सीटों का आंकड़ा पार कर लिया है। सत्तारूढ़ कांग्रेस के लिए पंजाब में सरकार वापसी काफी मुश्किल हो गई है। क्योंकि अभी तक कांग्रेस काफी पीछे छूट गई है। पंजाब में सोनू सूद की बहन मालविका भी पीछे चल रही है। 

गोवा-

40 सीटों वाली गोवा विधानसभा में भी बीजेपी सरकार बनाने की तरफ आगे बढ़ रही है। गोवा में बीजेपी ने करीब 20 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। कांग्रेस गठबंधन ने 13 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। खास बात है कि यहां शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी का खाता भी नहीं खुल पाया है।

उत्तराखंड-

उत्तराखंड में सामने आए शुरुआती रुझानों में बीजेपी ने 42 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। कांग्रेस 24 सीटों पर आगे चल रही है। आम आदमी पार्टी पूरी तरह पीछे छूट गई है। शुरुआती रुझानों में अभी तक आम आदमी पार्टी खाता भी नहीं खोल पाई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement