Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: गांधीनगर दक्षिण सीट पर इस बार मुकाबला दिलचस्प होने के आसार

गांधी नगर दक्षिण विधानसभा सीट पर दूसरे चरण में 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। इस विधानसभा सीट पर इस बार मुकाबला दिलचस्प होने के आसार हैं। पिछली बार इस सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: November 23, 2022 23:16 IST
गुजरात विधानसभा चुनाव- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात विधानसभा चुनाव

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल बज चुका है। राजनीतिक रूप से बेहद महत्वपूर्ण इस सूबे में दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है जबकि नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे। गांधी नगर दक्षिण विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को दूसरे चरण में वोट डाले जाएंगे। इस विधानसभा सीट पर इस बार मुकाबला दिलचस्प होने के आसार हैं।

कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में गांधी नगर दक्षिण सीट से कांग्रेस ने डॉ. हिमांशु पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि बीजेपी ने अलपेश ठाकोर पर दांव चला है। वहीं आम आदमी पार्टी ने देवेन्द्रभाई(दोलतभाई) प्रवीणचन्द्र पटेल को उम्मीदवार बनाया है। 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने इस सीट से जीत दर्ज की थी। कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. सीजे चावड़ा ने बीजेपी के अशोककुमार रणछोड़भाई पटेल को शिकस्त दी थी। 

2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. सीजे चावड़ा को कुल 80, 142 वोट मिले थे। उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार अशोककुमार रणछोड़भाई पटेल को कुल 5,736 वोटों के अंतर से पराजित किया था। अशोककुमार रणछोड़भाई पटेल को कुल 74,406  वोट हासिल हुए थे। इससे पहले 2012 और 2007 के चुनाव में इस सीट से बीजेपी ने जीत दर्ज की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement