Thursday, May 02, 2024
Advertisement

GOA Election 2022: संक्वेलिम सीट भाजपा के डॉ प्रमोद सावंत आगे

गोवा विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। राज्य की संक्वेलिम विधानसभा सीट पर भी वोटों की गिनती चल रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 10, 2022 11:58 IST
Pramod sawant- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Pramod sawant

Sanquelim Result: गोवा विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। राज्य की संक्वेलिम विधानसभा सीट पर भी वोटों की गिनती चल रही है। अभी तक मिले सबसे ताजा रुझानों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. प्रमोद सावंत, कांग्रेस के उम्मीदवार धर्मेश संगलानी से आगे चल रहे हैं। इस बार बीजेपी की ओर से प्रमोद सावंत, कांग्रेस की ओर से धर्मेश संगलानी, आम आदमी पार्टी की ओर से मनोज घड़ी ने चुनाव लड़ा।

नॉर्थ गोवा जिले की संक्वेलिम विधानसभा सीट पर पिछले दो चुनावों से लगातार भाजपा का कब्जा है। यह विधानसभा सीट गोवा की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है। 2017 के विधानसभा चुनाव में संक्वेलिम सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार प्रमोद सावंत ने जीत दर्ज की थी। इस चुनाव में उन्हें कुल 10058 वोट मिले थे। वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार धर्मेश कुल 7927 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। वह 4974 मतों से यह चुनाव हार गए थे।

वर्ष 2017 के गोवा विधानसभा चुनाव में, BJP के प्रमोद सावंत ने जीत दर्ज की थी, उस जीत में उनका वोट शेयर 42.44% था। 2017 में संक्वेलिम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में कुल 26207 मतदाता थे, जबकि इसमें वैध मतों की कुल संख्या 23700 थी। संक्वेलिम विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक प्रमोद सावंत गोवा के 13वें मुख्यमंत्री हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement