1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. गोवा विधानसभा चुनाव 2022: कांग्रेस ने 5 और उम्मीदवार घोषित किए, एल्विस गोम्स को पणजी से प्रत्याशी बनाया

गोवा विधानसभा चुनाव 2022: कांग्रेस ने 5 और उम्मीदवार घोषित किए, एल्विस गोम्स को पणजी से प्रत्याशी बनाया

कांग्रेस ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को पांच उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की। गोवा में कांग्रेस अलग-अलग सूचियों में अब तक कुल 36 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। पार्टी की ओर से जारी सूची में प्रमुख नाम एल्विस गोम्स का है जिन्हें पणजी से उम्मीदवार बनाया गया है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 20, 2022 23:19 IST
गोवा विधानसभा चुनाव 2022: कांग्रेस ने 5 और उम्मीदवार घोषित किए, एल्विस गोम्स को पणजी से प्रत्याशी बन- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO गोवा विधानसभा चुनाव 2022: कांग्रेस ने 5 और उम्मीदवार घोषित किए, एल्विस गोम्स को पणजी से प्रत्याशी बनाया

Highlights

  • गोवा चुनाव 2022: कांग्रेस ने अब तक 36 उम्मीदवार घोषित किए
  • गोवा फॉरवर्ड पार्टी के लिए कुछ सीटें छोड़ सकती है कांग्रेस
  • गोवा चुनाव: 14 फरवरी को डाले जाएंगे वोट, 10 मार्च को मतगणना

Goa Vidhan Sabha Chunav 2022: कांग्रेस ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को पांच उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की। पार्टी की ओर से जारी सूची में प्रमुख नाम एल्विस गोम्स का है जिन्हें पणजी से उम्मीदवार बनाया गया है। वह आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रमुख रह चुके हैं और कुछ महीने पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए थे। इसके अलावा, सिरोदा विधानसभा क्षेत्र से तुकाराम बोरकर, वास्को डी गामा से जोस लुईस कार्लोस अल्मेडा, बेनौलिम से एंथनी डियास और करचोरेम से अमित पाटकर को टिकट दिया गया है।

गोवा विधानसभा चुनाव 2022: कांग्रेस ने 5 और उम्मीदवार घोषित किए, एल्विस गोम्स को पणजी से प्रत्याशी बन

Image Source : TWITTER
गोवा विधानसभा चुनाव 2022: कांग्रेस ने 5 और उम्मीदवार घोषित किए, एल्विस गोम्स को पणजी से प्रत्याशी बनाया

बता दें कि, गोवा में कांग्रेस अलग-अलग सूचियों में अब तक कुल 36 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। वह गोवा फॉरवर्ड पार्टी के लिए कुछ सीटें छोड़ सकती है जिसके साथ वह गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस की पहली दो सूची में पूर्व मुख्यमंत्री दिगम्बर कामत और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कई वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल रहे। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी प्रत्याशियों की सूची के अनुसार कामत को मढ़गांव विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया, जो कि इसी सीट से अभी विधायक हैं। सुधीर कानोलकर को मापुसा विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है। गोवा की नुवेम विधानसभा सीट से एलेक्जियो सीक्के​रिया और वेलिम सीट से सेवियो डी सिल्वा को प्रत्याशी बनाया है। 

गोवा में एक चरण में होगा मतदान

गोवा में सभी 40 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में मतदान होगा। 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और 10 मार्च को मतगणना होगी। आपको बता दें कि, इस बार गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के अलावा अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी और ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के साथ-साथ शिवसेना और एनसीपी भी मैदान में हैं।

erussia-ukraine-news