Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गोवा विधानसभा चुनाव 2022: संजय राउत बोले- हम कांग्रेस से प्री-पोल गठबंधन चाहते हैं, देखें VIDEO

शिवसेना सांसद संजय राउत ने गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर इंडिया टीवी के साथ बातचीत में कहा कि गोवा में महाराष्ट्र का फॉर्मूला आजमाना चाहिए। कांग्रेस गोवा में जीती तो देश भी जीत सकती है। राहुल और प्रियंका से गोवा में गठबंधन पर बात की है।

Jayprakash Singh Reported by: Jayprakash Singh @jayprakashindia
Updated on: January 10, 2022 23:04 IST

Highlights

  • गोवा विधानसभा चुनाव: संजय राउत ने इंडिया टीवी से की विशेष बातचीत
  • कांग्रेस शिवसेना को सिर्फ 2 से 3 सीट देने को तैयार है- राउत
  • चुनाव प्रचार के लिए समान अचार संहिता लागू हो- संजय राउत

Goa Vidhan Sabha Chunav 2022: गोवा में चुनावी सरगर्मी को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut ) ने सोमवार को इंडिया टीवी (India TV) से खास बातचीत में कई सवालों के जवाब दिए। गोवा विधानसभा चुनाव पर शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने इंडिया टीवी के साथ विशेष बातचीत में कहा कि कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी का नकाब पहना है, हम कांग्रेस से चुनाव पूर्व (प्री-पोल) गठबंधन चाहते हैं। शिवसेना से गठबंधन करने से कांग्रेस को फायदा होगा। गोवा की कुल 40 में से 30 सीटों पर कांग्रेस लड़े और बाकी बची 10 सीटें सहयोगियों को दे। बीजेपी को हराने के लिए एक साथ आना होगा। कांग्रेस शिवसेना को 2 से 3 सीट देने को तैयार है। NCP को सीट देने को लेकर मामला अटका हुआ है।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर इंडिया टीवी के साथ बातचीत में आगे कहा कि गोवा में महाराष्ट्र का फॉर्मूला आजमाना चाहिए। कांग्रेस गोवा में जीती तो देश भी जीत सकती है। राहुल और प्रियंका से गोवा में गठबंधन पर बात की है। गोवा पॉलिटिकल टूरिस्ट का केंद्र बना हुआ है। संजय राउत ने ये भी कहा कि चुनाव प्रचार के लिए समान अचार संहिता लागू हो। चुनावी रैलियों में पीएम-गृहमंत्री पर बैन लगना चाहिए। 

गोवा में 14 फरवरी को होगा मतदान

गोवा में विधानसभा (Goa Assembly Election 2022) की 40 सीटों के लिए 14 फरवरी (Goa Polling date 14th February 2022) को वोटिंग होगी। वहीं 10 मार्च 2022 (Goa Counting date) को नतीजे घोषित किए जाएंगे। फिलहाल Goa में भाजपा (BJP) की सरकार है। भाजपा के पास 25 विधायक हैं और एक निर्दलीय का समर्थन प्राप्त है। शिवसेना ( Shiv sena ) भी गोवा में अपनी राजनीतिक जमीन मजबूत करने में जुट गई है, लेकिन यहां शिवसेना (Shiv Sena) चुनाव में कांग्रेस (Congress) व अन्य दलों के साथ मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement