Sunday, May 05, 2024
Advertisement

अब की बार किसकी सरकार: "विकास की गारंटी" वाले सवाल पर बोले कांग्रेस नेता, उठाया मोरबी पुल का मुद्दा, आखिर क्या कहा?

Gujarat Elections 2022: गुजरात में विधानसभा की 182 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। जिसमें जीत के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। अब मतदान को बस कुछ ही दिनों का वक्त बचा है।

Shilpa Written By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: November 20, 2022 20:06 IST
गुजरात में होने जा रहे हैं विधानसभा चुनाव - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात में होने जा रहे हैं विधानसभा चुनाव

गुजरात में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। जिसे अब कुछ ही दिनों का वक्त बचा है। राज्य में जीत के लिए सभी राजनीतिक दल जमकर प्रचार कर रहे हैं। इस बीच इंडिया टीवी के शो अब की बार किसकी सरकार कार्यक्रम में बीजेपी सांसद किरीट सोलंकी और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा ने शिरकत की। इन्होंने जनता की तरफ से पूछे गए तमाम सवालों के जवाब दिए। कांग्रेस नेता से सवाल पूछा गया कि अगर राज्य में आपकी सरकार आती है, तो विकास की क्या गारंटी है? इस सवाल के जवाब में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने एक तस्वीर दिखाते हुए मोरबी पुल का मुद्दा उठाया। 

उन्होंने कहा, 'ये निजीकरण का ये मोरबी पुल है। सबकुछ ठेकेदारी प्रथा कर दो। सबकुछ अपने व्यापारियों को दे दो। मोरबी का हादसा भी अगर आप लोगों की आंख नहीं खोल रहा है, तो चश्मा बदलिए।' उन्होंने विकास वाले सवाल का सटीक जवाब तो नहीं दिया। उन्होंने आगे खुद ही सवाल करते हुए कहा, 'जिन्होंने कहा मोदी साहब मशरूम खाते हैं 80 हजार रुपये का वो भाजपा से चुनाव लड़ रहे हैं। जिन्होंने कहा मोदी जी यमराज हैं, वो भाजपा से चुनाव लड़ रहे हैं। तो कम से कम बीजेपी सवाल न पूछे। अब उसे उत्तर देना चाहिए।'

उन्होंने आगे कहा, 'दुर्भाग्य ये है कि 27 साल बाद भी कांग्रेस क्या कर रही है, क्या नहीं कर रही, उस पर आपको वोट मांगना है। मोदी साहब कल वलसाड में थे, उधर 60 लोग बाढ़ में मर गए। उसका जवाब दो। 30 लोगों की कोरोना में लाश सड़ गई, उसका उत्तर दो न। तक्षशिला कांड में 24 बच्चे तीसरी मंजिल पर झुलसकर मर गए, उसका जवाब दो न, सवाल कांग्रेस से पूछ रहे हैं।' उन्होंने आगे मोरबी कांड पर सवाल पूछना शुरू कर दिया। हालांकि जनता द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कांग्रेस के लिए जरूरी चुनावी मुद्दों की जानकारी नहीं दी। न ही ये बताया कि कांग्रेस राज्य में सरकार आने पर किस तरह के विकास की गारंटी देती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement