Friday, April 26, 2024
Advertisement

Jharsuguda By-poll Results 2023: पिता की सीट पर जीत दर्ज कर भावुक हुई बेटी, क्या कहा-देखें वीडियो

झारसुगुड़ा विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में ओडिशा के दिवंगत स्वास्थ्य मंत्री नबा किशोर दास की बेटी दीपाली दास ने बड़ी जीत दर्ज की है। पिता को याद कर वह भावुक हो उठीं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: May 13, 2023 20:21 IST
Jharsuguda bypoll results- India TV Hindi
Image Source : ANI झारसुगुड़ा उपचुनाव में दीपाली ने दर्ज की बड़ी जीत

Jharsuguda By-poll Results 2023: सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) ने ओडिशा में झारसुगुड़ा विधानसभा क्षेत्र में जीत को बरकरार रखा है। इस सीट की उम्मीदवार दीपाली दास ने अपने भाजपा प्रतिद्वंद्वी तन्खाधर त्रिपाठी को 48,000 से अधिक मतों के अंतर से हरा दिया। दीपाली दास राज्य के मारे गए स्वास्थ्य मंत्री नबा किशोर दास की बेटी हैं, जिनकी इस साल की शुरुआत में उनके सुरक्षा गार्ड ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

दीपाली दास को 1.07 लाख वोट मिले जबकि भाजपा के त्रिपाठी को 58,384 वोट मिले। कांग्रेस के तरुण पांडेय 4473 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।जीत के बाद पत्रकारों से बातचीत में दीपाली ने कहा कि यह उनके पिता की जीत है। झारसुगुड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव नाबा किशोर दास के निधन के बाद उपचुनावा कराया गया था। उनका इस साल जनवरी में निधन हो गया था।

बीजेडी उम्मीदवार और मारे गए ओडिशा के मंत्री नाबा किशोर दास की बेटी ने जीतने के बाद कहा, "यह झारसुगुडा के लोगों की जीत है, जो मेरे पिता से प्यार करते थे। ये जीत मुख्यमंत्री, जनता और बीजेडी और मेरे पिता से जुड़े सभी लोगों की जीत है. यह जीत नाबा दास की है। " 

बता दें कि इसी साल जनवरी में झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर में एक आधिकारिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रास्ते में सुरक्षा में तैनात एक पुलिसकर्मी ने नाबा किशोर दास को गोली मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई थी।

उनके परिवार में उनकी पत्नी मिनाती और दो बच्चे हैं। खनन केंद्र झारसुगुड़ा जिले में मंत्री को एक मजबूत व्यक्ति माना जाता था। 60 वर्षीय 2019 के चुनावों से पहले बीजद में जाने से पहले कांग्रेस के साथ थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement