Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

कमलनाथ का बड़ा बयान- "कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनेगी, मगर भाजपा का प्रयास विधायकों की खरीद-फरोख्त का होगा"

कर्नाटक विधान सभा चुनाव के रुझानों में कांग्रेस पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि अभी तक जो ख़बर है... कांग्रेस का बहुत अच्छा प्रदर्शन है। निश्चित तौर पर कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: May 13, 2023 12:03 IST
कांग्रेस नेता कमलनाथ (राहुल गांधी के बाएं)- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस नेता कमलनाथ (राहुल गांधी के बाएं)

कर्नाटक विधान सभा चुनाव के रुझानों में कांग्रेस पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि अभी तक जो ख़बर है... कांग्रेस का बहुत अच्छा प्रदर्शन है। निश्चित तौर पर कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनेगी। मगर भाजपा का प्रयास रहेगा कि अन्य पार्टियों से मिलकर उनके विधायकों की खरीद फरोख्त करे। कमलनाथ ने यह आरोप ऐसे वक्त में लगाया है जब भाजपा एग्जिट पोल के बाद चुनावी नतीजों के रुझान में भी कांग्रेस से बहुत पीछे हो गई है।

कांग्रेस नेता कमलनाथ को यह तो भरोसा है कि उनकी पार्टी की कर्नाटक में सरकार बनने वाली है, मगर यह आशंका भी बरकार है कि भाजपा कुछ खेल कर सकती है। कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा विधायकों की खरीद-फरोख्त का प्रयास करेगी। कमलनाथ से पहले कांग्रेस पार्टी के अन्य नेता भी कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा कर चुके हैं। अभी तक कांग्रेस पार्टी रुझानों में बहुमत के आंकड़े से आगे होकर सीटों पर बढ़त को बरकरार रखा है। कांग्रेस पार्टी के राज्य और केंद्रीय दफ्तर में जश्न का माहौल चल रहा है। पटाखे फोड़ने के साथ लड्डू भी बांटे जा रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement