Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर प्रियंका गांधी ने दिया बड़ा बयान, जानिए जनता से क्या किया 'प्रॉमिस'

पूरे अभियान में प्रियंका गांधी ने 13 जनसभाएं, 12 रोड शो, 2 महिला सभाएं और 1 कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: May 13, 2023 18:17 IST
कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर प्रियंका गांधी ने दिया बड़ा बयान, जानिए जनता से क्या किया  'प्रॉमिस'- India TV Hindi
Image Source : FILE कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर प्रियंका गांधी ने दिया बड़ा बयान, जानिए जनता से क्या किया 'प्रॉमिस'

Karnataka Assembly Election Result: कर्नाटक के चुनाव में कांग्रेस पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। प्रचंड बहुमत से जीत की उम्मीद के बाद कांग्रेस पार्टी आगे की रणनीति बनाने में जुट गई है। इसी बीच कांग्रेस पार्टी की ओर  से धुआंधार प्रचार करने वाली प्रियंका गांधी ने कांग्रेस की जीत पर प्रतिक्रिया दी है। प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में कहा कि 'कांग्रेस पार्टी को ऐतिहासिक जनादेश देने के लिए कर्नाटक की जनता को तहे दिल से धन्यवाद। ये आपके मुद्दों की जीत है। ये कर्नाटका की प्रगति के विचार को प्राथमिकता देने की जीत है। ये देश को जोड़ने वाली राजनीति की जीत है। कर्नाटक कांग्रेस के तमाम मेहनती कार्यकर्ताओं व नेताओं को मेरी शुभकामनाएं। आप सबकी मेहनत रंग लाई।' इसके बाद प्रियंका गांधी ने कर्नाटक की जनता से एक वादा किया। उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि 'कांग्रेस पार्टी पूरी लगन के साथ कर्नाटक की जनता को दी गई गारंटियों को लागू करने का काम करेगी। जय कर्नाटक, जय कांग्रेस।'

कर्नाटक चुनाव की तिथियां घोषित होते ही प्रियंका गांधी ने प्रचार की कमान संभाल ली थी। उन्होंने कर्नाटक में चुनाव प्रचार बेंगलुरु में ‘ना नायकी सम्मेलन’ में महिलाओं के लिए प्रतिमाह 2000 रुपये की गारंटी की घोषणा करके शुरू किया। इस घोषणा ने और कार्यक्रम में काफी भीड़ उमड़ी थी। 

25 अप्रैल को मैसूर से शुरू किया था प्रियंका गांधी ने प्रचार अभियान

चुनाव घोषित होने के बाद कर्नाटक में 25 अप्रैल 2023 से प्रियंका गांधी ने फिर प्रचार अभियान की शुरुआत की। मैसूर क्षेत्र से अपने अभियान की शुरुआत कर, प्रियंका गांधी ने कर्नाटक के हर क्षेत्र में रैलियां कीं। पूरे अभियान में प्रियंका गांधी ने 13 जनसभाएं, 12 रोड शो, 2 महिला सभाएं और 1 कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। प्रियंका गांधी ने अपनी पहली ही सभा में 40% कमीशन से लेकर नंदिनी पर हमले जैसे मुद्दे उठाकर और कांग्रेस की गारंटियों को जनता को अच्छे से समझाने की कोशिश की।

इस बार प्रियंका गांधी का प्रचार और जनसभा जनता से 'कनेक्टिंग' रहा। प्रियंका गांधी का जनता से आत्मीय रिश्ता बनाने वाला चुनाव अभियान कांग्रेस के लिहाज से फायदेमंद रहा। प्रियंका ने मैसूर से लेकर बेलगावी, कलबुर्गी से लेकर चिंतामणि, बंगलुरु, मंगलुरु और चिकमंगलूर हर जगह रैलियां और रोड शो किए और जगह उनकी रैलियों और रोड शो में खासी भीड़ थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement