Sunday, May 12, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: किन्नौर सीट पर कांग्रेस पार्टी के जगत सिंह नेगी ने बीजेपी के सूरत नेगी को हराया

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: किन्नौर सीट पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के जगत सिंह नेगी ने जीत दर्ज की। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के सूरत नेगी को हराया।

Akash Mishra Written By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: December 08, 2022 22:22 IST
हिमाचल प्रदेश चुनाव: किन्नोर विधानसभा सीट- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिमाचल प्रदेश चुनाव: किन्नोर विधानसभा सीट

किन्नौर विधानसभा सीट से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रत्याशी जगत सिंह नेगी को जीत मिली। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सूरत नेगी को हराया। कांग्रेस के उम्मीदवार ने भाजपा के प्रत्याशी को 6964 मतों के अंतर से शिकस्त दी। कांग्रेस प्रत्याशी को कुल 20696 मत प्राप्त हुए जबकि भाजपा के उम्मीदवार को 13732 वोट मिले। वहीं आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार तरसेम सिंह को 580 वोट हासिल हुए और वह चौथे स्थान पर रहे। बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में किन्नौर सीट पर कुल पांच उम्मीदवार खड़े हुए थे।  

किसने किसको दिया टिकट

किन्नौर विधानसभा सीट हिमाचल प्रदेश की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है। किन्नौर विधानसभा सीट से इस बार भारतीय जनता पार्टी ने दोबारा सूरत नेगी को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस ने जगत सिंह नेगी को अपना प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी की तरफ से इस सीट पर तरसेम सिंह मैदान में हैं।

2017 चुनाव का ये है परिणाम

किन्नौर विधानसभा सीट पर साल 2017 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। 2017 में कांग्रेस से जगत सिंह नेगी ने भाजपा की तेजवंत सिंह नेगी को हराया था। कांग्रेस के जगत सिंह नेगी को पिछले चुनाव में 20029 वोट मिले थे तो वहीं बीजेपी की शशि बाला को 19909 वोट मिले थे। वहीं तीसरे नंबर पर रहे CPM के जीवन सिंह को 913 वोट मिले थे।  इसके अलावा 249 नोटा पड़े थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement