Lajpat Nagar MCD Election Results 2022: लाजपत नगर में BJP का कब्जा, 5 में से 4 सीटें जीती, यहां देखें लिस्ट

Lajpat Nagar MCD Election Results 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। आम आदमी पार्टी ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए पहली बार निगम की सत्ता पर काबिज होने जा रही है। आप ने 134 सीटों पर जीत दर्ज की है।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: December 07, 2022 17:25 IST
लाजपत नगर क्षेत्र में बीजेपी का दबदबा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO लाजपत नगर क्षेत्र में बीजेपी का दबदबा

Lajpat Nagar MCD Election Results 2022: दिल्ली MCD चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। आम आदमी पार्टी (AAP) ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए पहली बार निगम की सत्ता पर काबिज होने जा रही है। आप बहुमत का आकड़ा पार गई है। आप ने 134 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि बीजेपी के हिस्से में 104 सीटें आई है। वहीं, इस रेस में कांग्रेस काफी पीछे छूट गई है। कांग्रेस ने 9 और निर्दलीय ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की है। नगर निगम के 250 वार्डों में लाजपत नगर क्षेत्र के अंतर्गत 5 वार्ड आते हैं।

लाजपत नगर क्षेत्र के 5 वार्डों में सिद्धार्थ नगर 143, लाजपत नगर 144, एंड्रयूज गंज 145, अमर कॉलोनी 146 और कोटला मुबारकपुर 147 है। लाजपत नगर क्षेत्र के 5 वार्डों में 4 पर बीजेपी ने परचम लहराया है, जबकि 1 पर आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है। यहां देखें नतीजे-    

लाजपत नगर क्षेत्र के 5 वार्ड   जीतने वाली पार्टी के नाम जीतने वाले उम्मीदवार के नाम 
सिद्धार्थ नगर BJP सोनाली
लाजपत नगर BJP अर्जुन पाल सिंह मारवाह
एंड्रयूज गंज AAP  अनीता बैसोया
अमर कॉलोनी BJP  शरद कपूर
कोटला मुबारकपुर BJP  कुसुम लता

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम चुनाव में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी ने 15 साल से सत्ता पर काबिज बीजेपी को हरा दिया है। वहीं, दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर बीजेपी का कब्जा है। एमसीडी चुनाव में पार्टी की जीत से गदगद अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को शुक्रिया कहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों ने अपने बेटे और भाई को इस लायक समझा कि उन्होंने आज नगर निगम की भी जिम्मेदारी दे दी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन