Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

LJP(R) ने 5 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का किया ऐलान, हाजीपुर से लड़ेंगे चिराग पासवान

देश में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर है। ऐसे में LJP ने अपनी 5 सीट पर उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: March 30, 2024 18:10 IST
LJP ने 5 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का किया एलान- India TV Hindi
Image Source : PTI(FILE) LJP ने 5 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का किया एलान

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव का समय निकट आ रहा है राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां भी तेज हो गई हैं। ऐसे में LJP ने आज अपनी 5 सीट पर उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है। सूची में अरूण भारती, राजेश वर्मा, शांभवी चौधरी, चिराग पासवान, वीणा देवी के नाम शामिल हैं। जारी की गई लिस्ट के मुताबिक चिराग पासवान हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे, अरूण भारती को जुमई(अजा) से चुनाव मैदान में उतरा गया है, राजेश वर्मा को खगड़िया से , शांभवी चौधरी को समस्तीपुर (अजा) से टिकट मिला  और वीणा देवी को वैशाली से उम्मीदवार बनाया गया है। 

LJP(R) द्वारा जारी की गई लिस्ट

Image Source : INDIATV
LJP(R) द्वारा जारी की गई लिस्ट

कांग्रेस ने भी आज जारी की उम्मीदवरों की नई लिस्ट 

कांग्रेस ने भी लोकसभा चुनावों के लिए आज नई सूची जारी की है।  इस लिस्ट में 5 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। जानकारी दे दें कि पार्टी ने राजस्थान की राजसमंद और भीलवाड़ा सीट पर अपने उम्मीदवारों को बदल दिया है। राजसमंद लोकसभा सीट से डॉ. दामोदर गुर्जर और भीलवाड़ा से सीपी जोशी को चुनाव मैदान में उतारा है।

भीलवाड़ा में दामोदर गुर्जर की जगह सीपी जोशी और राजसमंद में सुदर्शन रावत के स्थान पर दामोदर गुर्जर को मौका दिया गया है। पार्टी की तरफ से जारी की गई उम्मीदवारों की लिस्ट के अनुसार, कर्नाटक के बेल्लारी से ई.तुकाराम, चामराजनगर से सुनील बोस और चिकबल्लापुर से रक्षा रमैया को टिकट दिया गया है। 

बीजेपी ने किया चुनाव घोषणा पत्र समिति का गठन

भारतीय जनता पार्टी ने आज चुनाव घोषणा पत्र समिति का गठन किया है। इस समिति में कुल 27 लोग होंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को इस समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं निर्मला सीतारमण को समिति का संयोजक, जबकि पीयूष गोयल को सह-संयोजक बनाया गया है। इनके अलावा इस समिति में 24 लोग सदस्य के रूप में शामिल रहेंगे। 

समित में शामिल 24 सदस्यों के नाम 

इस समित में जो 24 सदस्यों के नाम हैं वे ये हैं- अर्जुन मुंडा, भूपेंद्र यादव, अर्जुनराम मेघवाल, किरेन रिजीजू, अश्विनी वैष्णव, धर्मेद्र प्रधान, भूपेंद्र पटेल, हिमंता विश्वसरमा, विष्णुदेव साय, मोहन यादव, शिवराज सिंह चौहान, वसुंधरा राजे, स्मृति ईरानी, जुएल ओराम, रविशंकर प्रसाद, सुशील मोदी, केशव प्रसाद मौर्य, राजीव चंद्रशेखर, विनोद तावड़े, राधामोहन दास अग्रवाल, मनजिंदर सिंह सिरसा, ओपी धनखड़, अनिल एंटनी, तारीक मंसूर के नाम शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें- Rajasthan Diwas 2024: आज 75 वर्ष का हुआ राजस्थान, 8 साल 7 महीने और 14 दिनों का लगा था समय

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement