Saturday, May 11, 2024
Advertisement

कांग्रेस का महाराष्ट्र में नांदेड़ और लातूर नगर पंचायत चुनाव में बजा डंका, किया बहुमत हासिल

नांदेड़ की नायगांव नगर पंचायत में कांग्रेस ने सभी 17 सीटें जीती हैं। भारतीय जनता पार्टी ने नांदेड़ में तीन और लातूर में 14 सीटों पर विजय हासिल की है...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 19, 2022 16:20 IST
कांग्रेस का...- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) कांग्रेस का महाराष्ट्र में नांदेड़ और लातूर नगर पंचायत चुनाव में बजा डंका, बहुमत हासिल

Highlights

  • नांदेड़ की नायगांव नगर पंचायत में कांग्रेस ने सभी 17 सीटें जीती
  • बीजेपी ने नांदेड़ में तीन और लातूर में 14 सीटों पर विजय हासिल की

औरंगाबाद: महाराष्ट्र के लातूर जिले की चार नगर पंचायत और नांदेड़ की तीन नगर पंचायत के चुनाव के बुधवार को जारी किए गए नतीजे में कांग्रेस ने बहुमत हासिल किया है। एक अधिकारी ने बताया कि नांदेड़ की नायगांव नगर पंचायत में कांग्रेस ने सभी 17 सीटें जीती हैं। भारतीय जनता पार्टी ने नांदेड़ में तीन और लातूर में 14 सीटों पर विजय हासिल की है। अधिकारी ने कहा कि नांदेड़ में माहुर, अर्धापुर और नायगांव नगर पंचायत में 51 सीटों के लिए मतदान हुआ था जिनमें से कांग्रेस ने 33 सीटें जीती हैं।

कांग्रेस ने नायगांव नगर पंचायत में सभी 17 सीटें और अर्धापुर में 17 में से 10 सीटें जीतने के बाद पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है। अधिकारी ने बताया कि भाजपा ने अर्धापुर में दो सीटों पर विजय हासिल की। माहुर नगर पंचायत में 17 में से छह सीटों पर कांग्रेस, सात पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और तीन पर शिवसेना ने विजय प्राप्त की। भाजपा को एक सीट पर जीत मिली।

लातूर में चार नगर पंचायतों (प्रत्येक में 17 सीट) में 68 सीटों पर मतदान हुआ था। लातूर में भाजपा और राकांपा ने 14-14 सीटें जीती। कांग्रेस को सर्वाधिक 23 सीटें, शिवसेना और प्रहार को छह-छह सीटों पर जीत मिली। निर्दलीय उम्मीदवारों ने चार सीटों पर जीत दर्ज कराई।

महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार में चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित देशमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण क्रमश: लातूर और नांदेड़ का प्रतिनिधित्व करते हैं। देशमुख और चव्हाण दोनों कांग्रेस के विधायक हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement