Sunday, May 19, 2024
Advertisement

वो अजय मिश्रा टेनी को इसलिए नहीं हटाते, कहीं ब्राह्मण नाराज ना हो जाए- असदुद्दीन ओवैसी

ओवैसी ने कहा कि मेरठ में जाम की समस्या आज तक जिनसे हल नहीं हुई वो गंगा एक्सप्रेसवे बनाने की बात कर रहे हैं। महंगाई आसमान पर है, साबुन से लेकर बनियान तक सब पर GST लगा दी लेकिन गंगा एक्सप्रेएस वे की बात करते हैं। मोदी जी आप कितना लंबी लंबी फेंकते हैं।

Written by: Gaurav Shukla @gshukla234
Updated on: December 18, 2021 17:00 IST
वो अजय मिश्रा टेनी को इसलिए नहीं हटाते, कहीं बह्माण नाराज ना हो जाए- असदुद्दीन ओवैसी- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ASADOWAISI वो अजय मिश्रा टेनी को इसलिए नहीं हटाते, कहीं बह्माण नाराज ना हो जाए- असदुद्दीन ओवैसी

Highlights

  • उत्तर प्रदेश के मेरठ में ओवैसी ने शोषित वंचित समाज सम्मलेन को किया संबोधित
  • मेरठ के हाशिमपुरा में 40 मुस्लमानों को नदी किनारे शहीद कर दिया, हमने दंगे देखे हैं- ओवैसी
  • ये बीजेपी वाले बोलते हैं दो बच्चों का कानून बना दो, बना दो देख लेंगे- ओवैसी

नई दिल्ली। शनिवार को मेरठ पहुंचे ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम/AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शोषित वंचित समाज सम्मेलन में शिरकत करते हुए पीएम मोदी और यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार समेत सपा-बसपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। एआईएमआईएम असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि गंगा एक्सप्रेसवे से सबको फायदा पहुंचेगा, नरेंद्र मोदी जी मेरठ शहर में ट्रैफिक की समस्या का हल नहीं कर सके वो गंगा एक्सप्रेसवे बनाएंगे। ओवैसी ने कहा कि मेरठ में जाम की समस्या आज तक जिनसे हल नहीं हुई वो गंगा एक्सप्रेसवे बनाने की बात कर रहे हैं। महंगाई आसमान पर है, साबुन से लेकर बनियान तक सब पर GST लगा दी लेकिन गंगा एक्सप्रेएस वे की बात करते हैं। मोदी जी आप कितना लंबी लंबी फेंकते हैं।

ओवैसी ने कहा कि मेरठ के हाशिमपुरा में 40 मुस्लमानों को नदी किनारे शहीद कर दिया, हमने दंगे देखे हैं। आपको सियासी ताकत बनना होगा, जैसे मायावती को लोगों ने अपना नेता बनाया, जैसे मुलायम को अपना नेता बनाया, जैसे जाटो ने चरण सिंह, अजीत सिंह को अपना नेता बनाया। लखीमपुर कांड का जिक्र करते हुए कहा कि वो केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी को इसलिए नहीं हटाते, कहीं बह्माण नाराज ना हो जाए। 

हापुड़ रोड स्थित बिजली बंबा बाईपास पर आयोजित शोषित वंचित समाज रैली संबोधित करते हुए एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में सबसे कम पढ़े लिखे हैं तो वो मुस्लमान हैं। आपने बरसों तमाम पार्टियों को वोट दिए, लेकिन क्या हुआ? मुस्लमान सपा में भी है, बीजेपी में भी है, बसपा में भी लेकिन, मुस्लिम नेता कोई नहीं है, आप अपना नेता बनाओ। वोट का मामला आएगा तो बोलेंगे हमें वोट दो, लेकिन मुस्लमान की इंसाफ की बात आएगी तो अंधे बन जाएंगे। 

हमारे भाई अतीक साहेब गुजरात से अपना पैगाम पहुंचा रहे हैं, हमारी बहन उनका पैगाम सुना रहे हैं। अतीक ने इनको सत्ता दिलाने के लिए क्या-क्या नहीं किया। आपको अपना हिस्सा लेना है, गंगा एक्प्रेस वे से सबको फायदा पहुंचेगा। गंगा एक्प्रेस वे बनाएंगे, कितनी लंबी-लंबी छोड़ते हैं।

ओवैसी ने कहा कि एक नया कानून ला रहे हैं वजीरे आजम, अब 18 में नहीं 21 साल में लड़कियों की शादी होगी। आप वोट डाल सकते हैं, आप किसी लड़की के साथ जिंदगी गुजार सकते हैं, लेकिन आप शादी नहीं कर सकते, मोदी जी आपको शादी से इतनी परेशानी क्यों है? एक और कानून बनाने जा रहे हैं, 18 साल का व्यक्ति डाटा शेयर कर सकता है लेकिन लड़की शादी नहीं कर सकती। आप अंकल क्यों बन रहे हैं, हर मोहल्ले एक अंकल होता है जो पूछता क्या खाए, क्या पहनें? 

ओवैसी ने कहा कि लड़की जब 18 साल में वोट दे सकती है तो शादी क्यों नहीं कर सकती। बीजेपी से पूछो मोदी जी ने क्या किया बेटियों के लिए? कहेंगे बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, लेकिन 80 प्रतिशत तो मोदी पर खर्च कर दिया। बीजेपी वालों से पूछो टीएफआर क्या होता है? इन्हें पता ही नहीं है। ये बीजेपी वाले बोलते हैं दो बच्चों का कानून बना दो, बना दो देख लेंगे। भारत में टीएफआर आ चुका है। सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार ने कहा, दो बच्चों के कानून की जरुरत नहीं है।

बता दें कि, पूर्वांचल के बाहुबली नेता अतीक अहमद साबरमती जेल में बंद हैं। लेकिन, मेरठ में उनके परिवार की सक्रियता बढ़ गई है। चर्चा है कि मेरठ शहर सीट से अतीक या उनकी पत्नी ओवैसी की पार्टी एआईएमआई से चुनाव लड़ सकते हैं। इससे पहले अतीक अहमद के बेटे अली ने कहा, ‘मैं अब्बू से कहूंगा कि आगामी विधानसभा चुनाव मेरठ से लड़ें, हमारे नेता असदुद्दीन ओवैसी हैं। अगर वे मेरठ से चुनाव लड़ने को कहेंगे तो जरूर लड़ेंगे।’ पार्टी के सूत्रों का कहना है कि मेरठ की शहर सीट से अतीक अहमद या उनकी पत्नी शाईस्ता को ओवैसी की पार्टी से टिकट दे सकती है।

गौरतलब है कि, एआईएमआईएम पश्चिमी यूपी में विधानसभा चुनाव की तैयारी में काफी दिनों से लगी हुई है। पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी प्रदेश में 100 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। गत दिनों पार्टी की ओर से नौचंदी मैदान में जनसभा रखी गई थी मगर जिला प्रशासन की अनुमति नहीं मिलने की वजह से उसे रद्द कर दिया गया था। इससे पहले मेरठ के किठौर में ओवैसी ने जनसभा को संबोधित किया था, इस जनसभा में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर बरसे थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement