Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Meghalaya Elections 2023: आज फिर मेघालय के चुनावी दंगल में उतरेंगे गृह मंत्री अमित शाह, तीन रैलियों को करेंगे संबोधित

गृह मंत्री अमित शाह मेघालय के चुनावी दंगल में एक बार फिर उतरनेवाले हैं। वे आज मेघालय में तीन चुनावी रैलियों को संबोधिक करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 21, 2023 15:02 IST
अमित शाह, गृह मंत्री- India TV Hindi
Image Source : PTI अमित शाह, गृह मंत्री

Meghalaya Elections 2023: केंद्रीय गृह मंत्री आज फिर मेघालय के चुनावी दंगल में उतरेंगे। वे आज तीन रैलियों को संबोधित करनेवाले हैं। इससे पहले शुक्रवार को भी उन्होंने यहां रैलियों को संबोधित करते हुए आरोप लगाया था कि मेघालय में लंबे समय तक शासन करने वाले दो परिवारों ने राज्य के लिए कुछ नहीं किया और गरीबों पर खर्च की जाने वाली राशि से अपनी तिजोरियां भर ली। शाह ने वेस्ट गारो हिल्स के दालु प्रखंड में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि समय आ गया है कि मेघालय को इन दो परिवारों से मुक्त किया जाए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता में लाया जाए।

दो परिवारों ने मेघालय में राज किया

उन्होंने कहा, "वर्षों से, दो परिवारों ने मेघालय में राज किया है। मुकुल संगमा ने कई वर्षों तक राज्य में शासन किया, वहीं कोनराड संगमा का परिवार भी वर्षों तक सत्ता में रहा। राज्य में कुछ भी नहीं हुआ। इन दोनों परिवारों ने क्या किया?" शाह ने आरोप लगाया, "भ्रष्टाचार में शामिल इन दोनों परिवारों ने गरीबों के पैसे से अपनी तिजोरियां भर ली। समय आ गया है कि मेघालय को इन दो परिवारों से मुक्त किया जाए और भाजपा को सरकार में लाया जाए।" 

केंद्र की ओर से भेजी जा रही राशि को रोका जा रहा है

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य के विकास के लिए केंद्र की ओर से भेजी जा रही राशि कोनराड संगमा सरकार रोक रही है। उन्होंने रैली में मौजूद लोगों से कहा, ‘‘क्या आपको नहीं लगता कि उन्होंने सालों तक जो भ्रष्टाचार किया, उसकी जांच होनी चाहिए?" असम में भाजपा सरकार द्वारा की गई विकास पहलों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अगर भाजपा मेघालय में सत्ता में आती है तो यहां भी वैसा ही विकास होगा। भाजपा राज्य में कोनराड संगमा नीत गठबंधन सरकार का हिस्सा थी और उसने चुनाव से पहले गठबंधन तोड़ दिया और वह विधानसभा की सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 

भाजपा राज्य में समृद्धि और विकास सुनिश्चित करेगी

अमित शाह ने लोगों से सरकार बदलने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा राज्य में समृद्धि और विकास सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा, "मुकुल संगमा, जो पहले कांग्रेस में थे, अब तृणमूल कांग्रेस को यहां लाए हैं। तृणमूल का पश्चिम बंगाल में शासन है, जहां 'कट-मनी', सीमा पार घुसपैठ और भ्रष्टाचार से त्रस्त है। आप बांग्लादेश की सीमा के पास रहते हैं, मुझे बताएं कि क्या तृणमूल यहां आएगी तो घुसपैठ बढ़ेगी या घटेगी?" उन्होंने कहा, "अगर आप घुसपैठ पर काबू चाहते हैं तो यहां भी भाजपा सरकार लाएं। मेघालय में कोई घुसपैठिया कदम नहीं रख सकेगा।’’ असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने भी रैली को संबोधित किया। मेघालय विधानसभा के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा और मतों की गिनती दो मार्च को होगी। 

ये भी पढ़ें:-

तुर्की में विनाश मचाने के बाद फिर से भूकंप के दो बड़े झटके, तीन की मौत, 200 से ज्यादा लोग घायल

सोनू निगम के साथ विधायक के बेटे ने की धक्का मुक्की, सिंगर ने दर्ज कराई FIR

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement