Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

मोदी-योगी पर जनता की मुहर, अखिलेश का एम वाई फेल: मुस्लिम राष्ट्रीय मंच

बीजेपी की चौतरफा जीत के लिए मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने जनता के भरोसे और विश्वास का हार्दिक अभिनंदन करते हुए कहा है कि जनता ने हमारे कार्यों को विपक्ष की नकारात्मक राजनीति के खिलाफ तरजीह दी है, जिसका मंच दिल से शुक्रिया अदा करता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 10, 2022 20:47 IST
Yogi Adityanath and PM Modi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Yogi Adityanath and PM Modi

नई दिल्ली: मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का कहना है कि मोदी और योगी स्टाइल ऑफ गवर्नेंस को जनता ने खुले दिल से जनादेश दिया है। एमआरएम का मानना है कि बीजेपी शासन में हर किसी को शिक्षा, सुरक्षा, स्वास्थ्य, सम्मान और स्वाभिमान मिला है। बीजेपी की इस चौतरफा जीत के लिए एमआरएम ने जनता के भरोसे और विश्वास का हार्दिक अभिनंदन करते हुए कहा है कि जनता ने हमारे कार्यों को विपक्ष की नकारात्मक राजनीति के खिलाफ तरजीह दी है, जिसका मंच दिल से शुक्रिया अदा करता है।

एमआरएम का मानना है कि जिस तरह पांच में चार राज्यों में दमदार जीत बीजेपी ने हासिल की है उससे एक बार फिर सिद्ध होता है कि देश के सामने मोदी और मजबूत हुए हैं। वो पार्टी जो हार का कारण ईवीएम को बताती हैं उन्हें समझना चाहिए कि जनता ऐसे खोखली बातों पर ध्यान नहीं देती है। विपक्षी नेताओं को सीखना होगा कि चुनाव से सिर्फ छह महीने पहले एक्टिव हो कर चुनाव नहीं जीते जा सकते। खासतौर से बीजेपी के खिलाफ तो बिलकुल नहीं जो साल के 365 दिन, चौबीसों घंटे चुनाव के मोड में रहती है।

मंच के राष्ट्रीय संयोजक माजिद तालिकोटि का कहना है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में जनता की उम्मीदों और विश्वास पर हम एक बार फिर खरे उतरे हैं जो हमारे लिए बहुत गर्व की बात है। माजिद ने कहा की प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों, नेताओं एवं छोटे से छोटे कार्यकर्ताओं के दिन रात अथक परिश्रम का यह फल है। मंच के राष्ट्रीय संयोजक शाहिद अख्तर ने कहा कि बीजेपी की यह जीत न सिर्फ नैरेटिव के लिहाज से बहुत बड़ी है बल्कि पार्टी ने कई मोचरें पर अपनी श्रेष्ठता साबित कर दी है। इसका तत्काल दो बड़ा फायदा भी होता दिख रहा है, राज्यसभा में पार्टी की ताकत बनी रहेगी और नए राष्ट्रपति बनाने में भी बहुमत बीजेपी के पास होगा।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक मोहम्मद अफजाल ने बताया कि जिस तरह चार बार मुख्यमंत्री रहीं मायावती की पार्टी बीएसपी और कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में विलुप्त होने के कगार पर पहुंच गईं, जबकि नकारात्मक एवं सामाजिक वैमनस्यता से भरी समाजवादी पार्टी को भी जनता ने नकार दिया है।

मंच के मीडिया प्रभारी शाहिद सईद ने कहा कि समाजवादी पार्टी की (मुस्लिम यादव) समीकरण पर बीजेपी का (महिला योजना समाज के हर तबके के लिए) समीकरण पूरी तरह हावी रहा। मुस्लिम महिलाओं और पुरुषों ने बहुत बड़ी तादाद में बीजेपी को वोट किया। उन्होंने कहा कि आंकड़ों के मुताबिक लगभग 22 प्रतिशत से अधिक मुस्लिम वोट बीजेपी के खाते में गए हैं। इसका मुख्य कारण रहा है कि सरकार ने किसी भी योजना में कोई भेदभाव नहीं किया। प्रधानमंत्री आवास, उज्‍जवला योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, प्रधानमंत्री कुसुम योजना, कन्या सुमंगला योजना, बेटी पढ़ाओ बेटी पढ़ाओ योजना, आयुष्मान भारत योजना, गरीब कल्याण अन्न योजना, फ्री सिलाई मशीन योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, अंत्योदय अन्न योजना, मातृत्व वंदना योजना जैसी बेशुमार योजनाओं ने हर किसी को फायदा पहुंचाने का काम किया है।

मंच के बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक बिलाल उर रहमान ने कहा कि उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर की हमारी सरकार के काम को भी जनता ने बहुत पसंद किया है, इसकी हमें बहुत प्रसन्नता है।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement