Saturday, May 18, 2024
Advertisement

पिछली सरकारों ने कब्रिस्तान और श्मशान बनवाए, मैं स्कूल और अस्पताल बनवाऊंगा- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि पिछले 5 साल में योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में सिर्फ श्मशान घाट बनवाएं और ना केवल श्मशान घाट बनवाए बल्कि बड़ी संख्या में लोगों को वहां पहुंचाया। कोरोना के दौरान सबसे खराब व्यवस्था उत्तर प्रदेश में हुई थी। 

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 02, 2022 16:56 IST
पिछली सरकारों ने कब्रिस्तान और श्मशान बनवाए, मैं स्कूल और अस्पताल बनवाऊंगा- केजरीवाल- India TV Hindi
Image Source : @ARVINDKEJRIWAL पिछली सरकारों ने कब्रिस्तान और श्मशान बनवाए, मैं स्कूल और अस्पताल बनवाऊंगा- केजरीवाल

Highlights

  • दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने लखनऊ के स्मृति उपवन में जनसभा को किया संबोधित
  • अखिलेश यादव के फ्री बिजली के वादे को लेकर कसा तंज
  • हमें मौका मिला तो यूपी में स्कूल और अस्पताल बनवाए जाएंगे- केजरीवाल

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में रविवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने महारैली के जरिए चुनावी बिगुल फूंक दिया है। अरविंद केजरीवाल ने योगी आदित्यनाथ समेत पिछली सरकारों पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि पिछले 5 साल में योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में सिर्फ श्मशान घाट बनवाएं और ना केवल श्मशान घाट बनवाए बल्कि बड़ी संख्या में लोगों को वहां पहुंचाया। कोरोना के दौरान सबसे खराब व्यवस्था उत्तर प्रदेश में हुई थी। 

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने तंज कसते कहा कि यूपी में बीजेपी के सबसे बड़े नेता ने आकर कहा था कि अगर यूपी में कब्रिस्तान बनते हैं तो श्मशान घाट भी बनने चाहिए। पुरानी सरकार ने सिर्फ कब्रिस्तान बनवाए और योगी सरकार ने सिर्फ श्मशान घाट बनवाए, हमें मौका मिलने पर आपके बच्चों के लिए स्कूल और सबके लिए अस्पताल बनवाएंगे। 

यूपी में स्कूल क्यों नहीं सुधर सकते? 

लखनऊ के स्मृति उपवन मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 75 साल में इन पार्टियों ने जानबूझकर देश को गरीब और अशिक्षित रखा ताकि हम इनकी रैलियों में जाते रहें और इनके वोट बैंक बनते रहें। सरकारी स्कूलों को खराब रखा, 5 साल में अगर हमने दिल्ली के सरकारी स्कूल ठीक कर दिए तो क्या UP में नहीं हो सकते थे? अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि हमारी सरकार आने पर 18 साल से ऊपर की सभी महिलाओं को हम हर महीने 1000 रुपए देंगे। BJP ने कहा कि महिलाओं को हज़ार-हज़ार रुपए दे दिए तो महिलाएं बिगड़ जाएंगी। मैंने कहा तुमने हज़ारों रुपए डकार लिए तुम नहीं बिगड़े, हज़ार रुपए में महिलाएं बिगड़ जाएंगी? 

अखिलेश यादव के फ्री बिजली वाले वादे पर ली चुटकी 

केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिस तरह कोरोना काल में पूरी दुनिया में यूपी की covid मैनेजमेंट को लेकर थू-थू हुई, उस पर पर्दा डालने के लिए अमेरिका सबसे बड़ी मैगजीन में योगी सरकार ने 10-10 पेज के विज्ञापन देने पड़े। इन विज्ञापनों पर राज्य की सरकार ने करोड़ों रुपए फूंक दिए। हाल ये है कि दिल्ली में योगी के 850 होर्डिंग लगे हैं और हमारे 106 लगे हैं। आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की फ्री बिजली घोषणा पर भी चुटकी ली। उन्होंने कहा कि आजकल कई दल जगह जगह जाकर 300 यूनिट और 200 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा कर रहे हैं,  लेकिन यह कोई नहीं दे सकता है। इसका फॉर्मूला सिर्फ और सिर्फ हमारी सरकार को आता है। केजरीवाल ने कहा कि 24 घंटे मुफ्त बिजली देना आसान काम नहीं है, यह एक चमत्कार की तरह है। इस काम के लिए ऊपरवाले ने हमें ही वरदान दिया है। हमारी सरकार की वजह से दिल्ली में 35 लाख परिवारों के बिजली बिल जीरो आ रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement