Friday, April 26, 2024
Advertisement

Punjab Election 2022 : धुरी सीट पर वोटों की गिनती जारी, मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान 56403 वोटों के साथ सबसे आगे

संगरूर जिले के अंतर्गत पड़नेवाली धुरी विधानसभा सीट के लिए भी वोटों की गिनती का काम जारी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 10, 2022 12:30 IST
 Dhuri Chunav result- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV  Dhuri Chunav result

Dhuri Result : पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती का काम शुरू हो चुका है। संगरूर जिले के अंतर्गत पड़नेवाली धुरी विधानसभा सीट के लिए भी वोटों की गिनती का काम जारी है।   ताजा रुझानों के मुताबिक इस सीट पर आप मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान 56403 वोटों के साथ सबसे आगे चल रहे हैं। यहां आम आदमी पार्टी के भगवंत मान, कांग्रेस के रणदीप गोल्डी, शिरोमणि अकाली दल के प्रकाश चंद के बीच मुकाबला है। 

विधानसभा की यह सीट इसलिए अहम मानी जा रही है क्यों इस सीट से आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान भी चुनाव लड़ रहे हैं। 

पिछले दो चुनाव से इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा रहा है। वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अरविंद खन्ना यहां से विधायक निर्वाचित हुए थे।  उन्होंने शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार गोविंद सिंह को हराया था।

2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार दलबीर सिंह गोल्डी विधायक चुने गए। उन्होंने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को हराया था। दलबीर सिंह गोल्डी को कुल 49,347 वोट मिला था जबकि आम आदमी पार्टी के जजसवीर सिंह को  46,536 वोट मिला था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement