Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पंजाब चुनाव: अकाली दल व कांग्रेस के पूर्व विधायकों समेत कई नेता बीजेपी में हुए शामिल

केंद्रीय मंत्री व पंजाब के चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने इस अवसर पर पंजाब की सत्ताधारी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: December 29, 2021 17:43 IST
Punjab Elections, Punjab Elections BJP, Punjab Elections BJP Akali Dal, Punjab Elections Congress- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/BJP4INDIA शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस के कई नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है।

Highlights

  • शिरोमणि अकाली दल के पूर्व नेता एवं मनसा से 2 बार विधायक रह चुके जगदीप सिंह नकई बीजेपी में शामिल हो गए।
  • नकई पंजाब अकाली दल के अध्यक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के प्रमुख संसदीय सचिव रह चुके हैं।
  • अकाली दल के रविप्रीत सिंह सिद्धू, हरभाग सिंह देसु और कांग्रेस के पूर्व MLA शमशेर सिंह राय ने भी बीजेपी का दामन थामा।

नयी दिल्ली: पंजाब में अगले कुछ महीनों में संभावित विधानसभा चुनाव से पहले शिरोमणि अकाली दल (SAD) और कांग्रेस के कई नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिरोमणि अकाली दल के पूर्व नेता एवं मनसा से 2 बार विधायक रह चुके जगदीप सिंह नकई, रविप्रीत सिंह सिद्धू, हरभाग सिंह देसु और कांग्रेस के पूर्व विधायक शमशेर सिंह राय बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए। बीजेपी नेताओं ने इस मौके पर कहा कि इनके पार्टी में शामिल होने से पंजाब में बह रही सियासी हवा का पता चलता है।

शेखावत ने पंजाब की सत्ताधारी कांग्रेस पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री व पंजाब के चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश, राज्य के प्रभारी महासचिव दुष्यंत गौतम और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी की उपस्थिति में इन सभी नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ली। नकई पंजाब अकाली दल के अध्यक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के प्रमुख संसदीय सचिव रह चुके हैं। वह 2 बार मानसा से विधायक भी रहे हैं। शेखावत ने इस अवसर पर पंजाब की सत्ताधारी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।


‘इनके आने से बीजेपी की ताकत निश्चित तौर पर बढ़ेगी’
शेखावत ने कहा कि जिस पंजाब के स्मरण पहले खुशहाली के तौर पर होता था, जिसका देश की अर्थव्यवस्था में सबसे ज्यादा योगदान होता था उसे आज ड्रग, रेत व शराब माफियाओं व आर्थिक बदहाली के लिए जाना जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘इन नेताओं के आने से बीजेपी की ताकत निश्चित तौर पर बढ़ेगी। नया पंजाब बनाने का हमारा लक्ष्य है और इसमें इन नेताओं का आना सहायक होगा।’ बलूनी ने कहा कि पंजाब के राजनीतिक कार्यकर्ता लगातार बीजेपी में रूचि ले रहे हैं और सदस्यता भी ग्रहण कर रहे हैं जो कि दर्शाता है कि वहां हवा किस ओर बह रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement