Monday, April 29, 2024
Advertisement

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: आम आदमी पार्टी ने 8 उम्मीदवारों की अपनी छठी सूची जारी की

आम आदमी पार्टी (आप) ने अगले साल यानी 2022 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 8 उम्मीदवारों की अपनी छठी सूची जारी कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 30, 2021 18:48 IST
पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: आम आदमी पार्टी ने 8 उम्मीदवारों की अपनी छठी सूची जारी की- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: आम आदमी पार्टी ने 8 उम्मीदवारों की अपनी छठी सूची जारी की

Highlights

  • पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आप ने अबतक 96 उम्मीदवारों की घोषणा की
  • पंजाब विधानसभा चुनाव: 8 और प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की

Punjab Vidhan Sabha Chunav 2022: आम आदमी पार्टी (आप) ने अगले साल यानी 2022 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 8 उम्मीदवारों की अपनी छठी सूची जारी कर दी है। गौरतलब है कि, आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 96 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। पंजाब में विधानसभा की 117 सीटें हैं, आप पार्टी को अब केवल 21 प्रत्याशियों की घोषणा करनी है। चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में मिली जीत के बाद आप के हौसलें बुलंद नजर आ रहे हैं और पार्टी यहां मिली जीत का कारनामा विधानसभा चुनाव में दोहराना चाहती है।

आप ने एडवोकेट अमरपाल सिंह को श्री हरगोबिंदपुर से अपना उम्मीदवार बनाया है। जीवनजोत कौर अमृतसर पूर्व से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को टक्कर देंगी। सिद्धू वर्तमान में इसी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। हालांकि उनके पटियाला से भी चुनाव लड़ने की चर्चा है। आप ने अमृतसर पश्चिम से डॉ. जसबीर सिंह को टिकट दिया है। अमलोह से आप के टिकट से गुरदिंर सिंह चुनाव मैदान में होंगे। नरिंदर पाल सिंह सवना को फाजिल्का, प्रीतपाल शर्मा को गिद्दड़बाहा, सुखवीर मैसेर खाना को मौड़ और मोहम्मद जमील उर रहमान को मलेरकोटला से आप ने अपना प्रत्याशी बनाया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement