Monday, April 29, 2024
Advertisement

सपा ने पीएम की रैली को लेकर CEC को लिखा पत्र, सरकारी मशीनरी एवं धन के दुरुपयोग का लगाया आरोप

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मुख्य चुनाव आयोग को लिखे पत्र में ये भी कहा है कि प्रधानमंत्री की संभा में जबरन भीड़ जुटाने के लिए प्रदेश भाजपा सरकार ने सरकारी मशीनरी एवं धन का दुरुपयोग किया है।

Gaurav Shukla Written by: Gaurav Shukla @gshukla234
Updated on: December 21, 2021 17:30 IST
सपा ने पीएम की रैली में सरकारी मशीनरी एवं धन के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त को लिख- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सपा ने पीएम की रैली में सरकारी मशीनरी एवं धन के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र

Highlights

  • सपा ने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र
  • पीएम मोदी की रैली में सरकारी मशीनरी एवं धन के दुरुपयोग का लगाया आरोप
  • निर्वाचन आयोग निष्पक्ष चुनाव के लिए यूपी की भाजपा सरकार को तत्काल सख्त निर्देश दे- सपा

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी (सपा) ने मंगलवार को पीएम मोदी की प्रयागराज में रैली के संबंध में मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखा है। सपा ने प्रधानमंत्री द्वारा 21 दिसंबर 2021 को प्रयागराज (इलाहाबाद) में सम्पन्न हुई जनसभा में सरकारी मशीनरी एवं धन के दुरुपयोग पर रोक लगाने के संबंध में चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। 

चुनाव आयोग को लिखे पत्र में सपा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज प्रयागराज (इलाहाबाद) में संपन्न हुई जनसभा में जबरन भीड़ जुटाने के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की सैकड़ों बसों तथा आरटीओ के माध्यम से बड़ी संख्या में प्राइवेट बसों से लोगों को सभा स्थल तक पहुंचाया गया। एक दिन पहले प्रदेश के विभिन्न जनपदों में ब्लॉक स्तर पर परिवहन निगम तथा प्राइवेट बसों को लगा दिया गया तथा लोगों को कार्यक्रम स्थल तक ले जाया गया। 

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मुख्य चुनाव आयोग को लिखे पत्र में ये भी कहा है कि प्रधानमंत्री की संभा में जबरन भीड़ जुटाने के लिए प्रदेश भाजपा सरकार ने सरकारी मशीनरी एवं धन का दुरुपयोग किया है। प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश से भाजपा के सांसद हैं, आगामी विधान सभा निर्वाचन 2022 के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होने में मात्र कुछ दिन शेष बचे हैं। प्रधानमंत्री भाजपा के चुनाव की तैयारी में लगातार उत्तर प्रदेश में जनसभा, रैली कार्यक्रम कर रहे, जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री सरकारी तंत्र और धन का दुरुपयोग कर रहे हैं। 

साथ ही सपा ने ये भी कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार को तत्काल सख्त निर्देश दे, जिससे कि सरकारी मशीनरी एवं धन के दुरुपयोग पर रोक लग सके। सपा ने मुख्य चुनाव आयुक्त के नाम लिखे अपने पत्र की एक प्रति मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उत्तर प्रदेश को भी भेजी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement