Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Himachal Pradesh Election: पीएम मोदी के आने के बाद से बदल गई एंटी इनकंबेंसी की शब्दावली, India TV कॉन्क्लेव में बोले जेपी नड्डा

इंडिया टीवी के कॉन्क्लेव 'अबकी बार किसकी सरकार' में आए भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दावा कि हिमाचल प्रदेश में फिर बीजेपी सत्ता में आएगी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के आने के बाद से देश में एंटी इनकंबेंसी की शब्दावली ही बदल गई है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: November 06, 2022 21:44 IST
इंडिया टीवी के...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी के कॉन्क्लेव 'अबकी बार किसकी सरकार' में आए भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा

इंडिया टीवी के कॉन्क्लेव 'अबकी बार किसकी सरकार' में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिस्सा लिया। इस दौरान उनसे पूछा गया कि पार्टी में अनेक पदों पर रहकर चुनाव लड़े, लड़वाए। अब अपने गृहप्रदेश में चुनाव लड़वाना, इस पर क्या कहेंगे। क्या यह ज्यादा चुनौतीपूर्ण रहेगा। इस पर जेपी नड्डा ने कहा कि उनके लिए सभी प्रदेश समान हैं। जेपी नड्डा ने पॉलिटिकल कल्चर में बदलाव के बारे में बताया कि कैसे पीएम मोदी के प्रशासनिक जीवन में आने के बाद राजनीति की संस्कृति बदल गई। उन्होंने कहा कि पहले एंटी इनकंबंसी की शब्दावली होती थी, वह पीएम मोदी के आने के बाद बदल गई है।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि जब से मोदीजी प्रशासनिक जीवन में आए, राजनीतिक संस्कृति बदल गई है। अब रिपोर्ट कार्ड के साथ काम किया जाता है। इसका उदाहरण उन्होंने इस बात से दिया कि यूपी में भी कहा जाता था कि बीजेपी नहीं जीत सकती। यूपी का मैं इंचार्ज था। लेकिन हम जीते। फिर कहा कि दोबारा नहीं जीत सकते, हम यूपी में दोबारा जीते। यानी जब लोग कहते थे कि बीजेपी के हाथ से यूपी तो गया, लेकिन ये आया। 

हिमाचल प्रदेश में दोबारा आएंगे, डबल इंजन की होगी सरकार: नड्डा

इसी तरह उत्तराखंड में भी हमने सरकार बनाई। तब भी कहा जाता था कि ये वापस नहीं आएंगे। हमने रिवायत बदली। अब इसी तरह हिमाचल में भी रिवायत बदलेंगे। दोबारा हम सत्ता में आएंगे और डबल इंजन की सरकार बनेगी। इस तरह पहले एंटी इनकंबंसी की शब्दावली होती थी, वह पीएम मोदी के आने के बाद से बदली।

पोलिटिकल कल्चर में आया बदलाव: जेपी नड्डा

पोलिटिकल कल्चर में बदलाव पीएम मोदी के आने के बाद से हुआ है। उन्होंने बहुत सिस्टेमेटिक चेंजेस किए हैं। कांग्रेस के मेनिफेस्टो की आज कोई चर्चा नहीं करता है। लेकिन हमारे मेनिफेस्टो की सभी चर्चा करते हैं क्योंकि हमारे मेनिफेस्टो की क्रेडिबिलिटी है।

मेरा एक ही एजेंडा है कि बीजेपी देश के काम आए: नड्डा

नड्डा ने कहा कि हर चुनाव को चुनौती के साथ लड़ते हैं। हम हर दिन 365 दिन काम करते हैं। समय समय पर लोगों के मन में समस्याएं आती हैं, चुनौतियां आती हैं उसका समाधान भी करते हैं। हिमाचल भी हमारे गुजरात, यूपी और अन्य राज्यों जितना ही महत्वपूर्ण है। मैं सबको साथ में लेकर चलने वाला व्यक्ति हूं। मेरा एक ही एजेंडा है कि बीजेपी देश के काम आए और देश प्रदेश को आगे ले जाए। इस पर हम काम कर रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement