Sunday, May 05, 2024
Advertisement

UP Election 2022: शाहाबाद विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी प्रत्याशी आसिफ खान आगे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। राज्य के हरदोई जिले में पड़ने वाली शाहाबाद विधानसभा सीट पर भी वोटों की गिनती चल रही है। यूपी में 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए कुल 7 चरणों में चुनाव हुए हैं और आज मतगणना हो रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 10, 2022 13:20 IST
Shahabad Vidhan Sabha Chunav Result 2022 - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shahabad Vidhan Sabha Chunav Result 2022 

Shahabad Result: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की शाहाबाद विधानसभा सीट सपा-भाजपा में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। हरदोई की शाहाबाद विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी प्रत्याशी आसिफ खान उर्फ बब्बू आगे चल रहे हैं। यूपी में 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए कुल 7 चरणों में चुनाव हुए हैं और आज मतगणना हो रही है। 

रुझानों के मुताबिक, हरदोई की शाहाबाद विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी की रजनी तिवारी को अब तक .... वोट मिले हैं, जबकि सपा गठबंधन उम्मीदवार आसिफ खान उर्फ बब्बू के खाते में ... वोट आए हैं। बता दें कि, इस बार समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय लोक दल के अलावा कई छोटी-छोटी पार्टियों से गठबंधन किया है। हरदोई शाहाबाद विधानसभा सीट पर बीजेपी ने रजनी तिवारी को दोबारा चुनाव में टिकट दिया है तो सपा ने आसिफ खान उर्फ बब्बू पर दांव लगाया है। बसपा ने अहिबरन सिंह लोधी को प्रत्याशी बनाया है। वहीं कांग्रेस ने डॉ. अजीमुश्शान को अपना उम्मीदवार बनाया है। निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अखिलेश पाठक भी मैदान में हैं। 

हरदोई की शाहाबाद विधानसभा सीट पर 2017 के चुनाव की बात करें तो यहां बीजेपी की रजनी तिवारी ने कुल 99 हजार से ज्यादा (45.84 प्रतिशत) वोटों के साथ जीत दर्ज की थी जबकि दूसरे नंबर पर रहे बसपा के आसिफ खान को 95 हजार (43.88 प्रतिशत) से ज्यादा वोट मिले थे। वहीं सपा के सरताज खान करीब 15 हजार वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहे। यहां 2017 में 3 लाख 43 हजार से ज्यादा लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया था जबकि 2615 लोगों ने नोटा (None Of The Above) का बटन दबाया था।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement