Saturday, April 27, 2024
Advertisement

UP Election 2022: हाथरस में इस बार किस ओर है हवा? पिछली बार BJP ने लहराया था परचम

हाथरस से भारतीय जनता पार्टी ने जहां अंजुला सिंह माहोर को उम्मीदवार बनाया है, वहीं गठबंधन की तरफ से समाजवादी पार्टी के बृज मोहन मैदान में हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 15, 2022 22:12 IST
BJP- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BJP

Highlights

  • हाथरस (सुरक्षित) विधानसभा सीट पर तीसरे चरण में 20 फरवरी 2022 को मतदान होना है
  • इस सीट पर मुख्य मुकाबला भाजपा और समाजवादी पार्टी में माना जा रहा है

हाथरस: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बिगुल बज चुका है और सभी प्रमुख राजनीतिक दल चुनाव प्रचार के काम में व्यस्त हैं। हाथरस जिले में पड़ने वाली हाथरस (सुरक्षित) विधानसभा सीट पर चुनावों के तीसरे चरण में 20 फरवरी 2022 को मतदान होना है। मीडिया में अक्सर चर्चा में रहने वाली हाथरस विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी में माना जा रहा है।

हाथरस से भारतीय जनता पार्टी ने जहां अंजुला सिंह माहोर को उम्मीदवार बनाया है, वहीं गठबंधन की तरफ से समाजवादी पार्टी के बृज मोहन मैदान में हैं। बहुजन समाज पार्टी ने संजीव कुमार को मैदान में उतारा है।

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी हरिशंकर माहोर ने बसपा के उम्मीदवार बृजमोहन राही को 70661 मतों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में हरिशंकर माहोर को 133840 वोट मिले थे जबकि बृजमोहन राही के लिए 63179 लोगों ने वोटों के जरिए अपना समर्थन दिया था। कांग्रेस के प्रत्याशी राजेश राज जीवन 27301 मतों के साथ तीसरे स्थान पर थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement