Thursday, May 02, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : जसवंत में एक बार फिर होगी Shivpal Singh Yadav की जीत? 2017 में थे ये नतीजे

समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए शिवपाल सिंह यादव को जसवंतनगर सीट से सपा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) गठबंधन का उम्मीदवार घोषित किया। मौजूदा समय में जसवंत नगर विधानसभा क्षेत्र से शिवपाल सिंह यादव विधायक भी हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 17, 2022 7:22 IST
शिवपाल सिंह यादव और अखिलेश  यादव- India TV Hindi
Image Source : PTI शिवपाल सिंह यादव और अखिलेश यादव

Highlights

  • जसवंत नगर से हुई थी शिवपाल सिंह यादव की जीत
  • इस बार भी शिवपाल सिंह यादव ही चुनाव मैदान में हैं
  • बीजेपी ने इस सीट से विवेक शाक्य को टिकट दिया है

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। दो चरण होने के बाद बीजेपी और समाजवादी पार्टी के लिए अभी भी उम्मीद बाकि है। बीजेपी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रचार की कमान संभाल रहे हैं। समाजवादी पार्टी के लिए अखिलेश यादव चुनाव मैदान में हैं। यूपी चुनाव के साथ ही जसवंत नगर सीट भी चर्चा में है। इस सीट से ही मुलायम सिंह यादव ने पहली बार चुनाव जीता था। अब इस सीट से उनके छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव चुनाव मैदान में हैं।

समाजवादी पार्टी (सपा) ने विधानसभा चुनाव के लिए शिवपाल सिंह यादव को जसवंतनगर सीट से सपा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) गठबंधन का उम्मीदवार घोषित किया। मौजूदा समय में जसवंत नगर विधानसभा क्षेत्र से शिवपाल सिंह यादव विधायक भी हैं। वर्ष 2016 में मुख्यमंत्री रहते अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव को मंत्रिमंडल से हटा दिया था जिसके बाद कलह बढ़ गई थी। अब एक बार फिर दोनों साथ हैं। 

बीजेपी ने जसवंत नगर सीट से विवेक शाक्य को टिकट दिया है। जबकि बीएसपी से बृजेंद्र प्रताप सिंह मैदान में हैं। 2017 में शिवपाल सिंह यादव को 1 लाख 26 हजार 834 वोट मिले थे। बीजेपी उम्मीदवार मनीष यादव पात्रे को 74 हजार 218 वोट मिले थे। बीएसपी उम्मीदवार दुर्वेश कुमार शाक्य को 24 हजार 509 वोट हासिल हुए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement