Saturday, April 27, 2024
Advertisement

UP Election 2022: कासगंज सीट पर किसे मिलेगी जीत? पिछली बार BJP ने लहराया था परचम

कासगंज से भारतीय जनता पार्टी ने जहां देवेंद्र सिंह लोधी को उम्मीदवार बनाया है, वहीं गठबंधन की तरफ से समाजवादी पार्टी के मानपाल सिंह मैदान में हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 15, 2022 23:34 IST
BJP- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BJP

Highlights

  • कासगंज विधानसभा सीट पर चुनावों के तीसरे चरण में 20 फरवरी को मतदान
  • इस सीट पर मुख्य मुकाबला भाजपा और समाजवादी पार्टी में माना जा रहा है

कासगंज: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बिगुल बज चुका है और सभी प्रमुख राजनीतिक दल चुनाव प्रचार के काम में व्यस्त हैं। कासगंज जिले में पड़ने वाली कासगंज विधानसभा सीट पर चुनावों के तीसरे चरण में 20 फरवरी को मतदान होना है। मीडिया में अक्सर चर्चा में रहने वाली कासगंज विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी में माना जा रहा है।

कासगंज से भारतीय जनता पार्टी ने जहां देवेंद्र सिंह लोधी को उम्मीदवार बनाया है, वहीं गठबंधन की तरफ से समाजवादी पार्टी के मानपाल सिंह मैदान में हैं। बहुजन समाज पार्टी ने प्रभुदयाल सिंह राजपूत को मैदान में उतारा है।

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी से देवेंद्र सिंह राजपूत ने समाजवादी पार्टी के Hasrat Ullah Shervani को 52030 मतों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में देवेंद्र सिंह राजपूत को 101908 वोट मिले थे जबकि Hasrat Ullah Shervani के लिए 49878 लोगों ने वोटों के जरिए अपना समर्थन दिया था। बीएसपी के अजय चतुर्वेदी 37818 वोट लेकर तीसरे स्थान पर थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement