Saturday, May 11, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : लखनऊ पूर्वी में चलेगा किसका सिक्का? पिछली बार बीजेपी ने मारी थी बाजी

लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट से बीजेपी ने योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन उर्फ गोपालजी को एक बार फिर मैदान में उतारा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 19, 2022 18:45 IST
UP Election 2022, UP Chunav, UP Election 2022, Uttar Pradesh Vidhansabha Chunav- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/ASHUTOSHTANDONGOPALJI Ashutosh Tandon (Gopal Ji).

Highlights

  • उत्तर प्रदेश की लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट पर भी चुनावों के चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होना है।
  • लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट से बीजेपी ने आशुतोष टंडन उर्फ गोपालजी को एक बार फिर मैदान में उतारा है।
  • समाजवादी पार्टी ने लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट से अपने तेजतर्रार नेता अनुराग सिंह भदौरिया पर दांव चला है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को होने वाला है। प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए कुल 7 चरणों में मतदान होने वाले हैं और पहले चरण के लिए 10 फरवरी को मतदान हो चुका है जबकि 7वें और अंतिम चरण के लिए 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट पर भी चुनावों के चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होना है।

लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट से बीजेपी ने योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन उर्फ गोपालजी को एक बार फिर मैदान में उतारा है। वहीं, समाजवादी पार्टी ने अपने तेजतर्रार नेता अनुराग सिंह भदौरिया पर दांव चला है। बहुजन समाज पार्टी की निगाहें भी लखनऊ की इस सीट पर हैं और उसने इस सीट को जीतने की जिम्मेदारी अपने प्रत्याशी आशीष कुमार सिन्हा को दी है। माना जा रहा है कि इस सीट पर जीत के लिए प्रत्याशियों में कड़ी लड़ाई देखने को मिल रही है।

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार आशुतोष टंडन उर्फ गोपालजी ने कांग्रेस के प्रत्याशी अनुराग सिंह को लगभग 80 हजार मतों के भारी अंतर से हराया था। उन चुनावों में बीजेपी को 135167 वोट मिले थे जबकि कांग्रेस प्रत्याशी के नाम के आगे का बटन 55937 लोगों ने दबाया था। वहीं, बहुजन समाज पार्टी के सरोज कुमार शुक्ला 31390 मतों के साथ मुकाबले में तीसरे स्थान पर रहे थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement