Monday, May 13, 2024
Advertisement

UP Election 2022: मीरापुर सीट से आरएलडी के चंदन चौहान ने दर्ज की जीत

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। मीरापुर विधानसभा सीट से आरएलडी के चंदन चौहान ने जीत दर्ज की है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 10, 2022 18:13 IST
 Meerapur Chunav result - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV  Meerapur Chunav result 

Meerapur Result : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। मीरापुर विधानसभा सीट से आरएलडी के चंदन चौहान ने जीत दर्ज की है। चंदन चौहान ने यहां बीजेपी प्रत्याशी प्रशांत गुर्जर को मात दी है। यह विधानसभा सीट वर्ष 2012 में परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई। वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर बीएसपी को सफलता मिली थी। बीएसपी उम्मीदवार जमील अहमद काजमी ने इस सीट से जीत हासिल की थी। काजमी ने राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवार को हराकर यह सफलता हासिल की थी। 

वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अवतार सिंह भड़ाना को टिकट दिया और वो बेहद कम अंतर से चुनाव जीतने में कामयाब रहे थे। उन्होंने समाजवादी पार्टी के लियाकत अली को करीब दो सौ वोटों के अंतर से हराया था। वहीं बीएसपी उम्मीदवार नवाजिश आलम तीसरे स्थान पर रहे थे।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों के लिए कुल सात चरणों में चुनाव संपन्न हुए । पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को संपन्न हुआ। दूसरे चरण में 14 फरवरी को वोट डाले गए । तीसरे चरण का चुनाव 20 फरवरी, चौथे चरण का चुनाव 23 फरवरी, पांचवें चरण का चुनाव 27 फरवरी, छठे चरण का चुनाव 3 मार्च और सातवें एवं अंतिम चरण का चुनाव 7 मार्च को संपन्न हुआ। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement