Saturday, May 18, 2024
Advertisement

UP Election 2022: पीएम मोदी बोले- भ्रष्टाचारी मजबूत हुए तो खा जाएंगे गरीब के लिए भेजा जाने वाला सारा धन

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, सोनभद्र जैसे देश के अनेक जिले हैं जिनको प्रकृति ने अपने खजाने से समृद्ध किया है लेकिन अनेक वर्षों तक जो लोग सरकार में रहे उन्होंने यहां की खनिज संपदा को अपनी मर्जी भर लूटा और यहां के लोगों को अपने हाल पर छोड़ दिया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 02, 2022 15:18 IST
Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI Narendra Modi

सोनभद्र (उत्तर प्रदेश): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि अगर विधानसभा चुनाव में भ्रष्टाचारी मजबूत हुए तो जनता के लिए भेजा गया सारा पैसा पहले की ही तरह खा जाएंगे। प्रधानमंत्री ने यहां एक चुनावी रैली में कहा, “सोनभद्र जैसे देश के अनेक जिले हैं जिनको प्रकृति ने अपने खजाने से समृद्ध किया है लेकिन अनेक वर्षों तक जो लोग सरकार में रहे उन्होंने यहां की खनिज संपदा को अपनी मर्जी भर लूटा और यहां के लोगों को अपने हाल पर छोड़ दिया।”

विधानसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए मोदी ने कहा, “ध्यान रखिएगा आप घोर परिवारवादियों का इतिहास जानते हैं। चुनाव में वह यही खोजते रहते हैं कि अगर सरकार में जाने का मौका मिले तो कहां-कहां खजाना है उसी पर उनके डोरे रहते हैं। यह भ्रष्टाचारी अगर मजबूत हुए तो आपके लिए भेजा गया सारा पैसा पहले की ही तरह यह खा जाएंगे।” उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि जिन्होंने उनको इस परिस्थिति में जीने के लिए मजबूर किया है, आजादी के बाद इन लोगों को जब-जब सरकार बनाने का मौका मिला तब उनको पीछे रखने का काम किया। ऐसे लोगों को कभी माफ मत करें।

प्रधानमंत्री ने कहा, “जो लोग माफिया हित के लिए अवैध खनन और अवैध कब्जों के लिए बदनाम हों वे यहां के गरीबों के लिए सोच नहीं सकते। हमारी सरकार अवैध कब्जा माफिया का दाना-पानी हमेशा के लिए बंद करने के लिए भी प्रतिबद्ध है, इसलिए गांव के घर और जमीन के कानूनी दस्तावेज घरौनी आप को सौंपी जा रही है। ताकि कोई माफिया आपके घर पर कब्जा न करे।” प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत युद्ध प्रभावित यूक्रेन में फंसे अपने नागरिकों को देश के बढ़ते सामर्थ्य की वजह से निकाल सका है। उन्होंने कहा कि सरकार यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने में कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ेगी।

विरोधियों पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि जो भारत की सेनाओं का अपमान करते हों, जो ‘मेक इन इंडिया’ अभियान का मखौल उड़ाते हों, वो घोर परिवार वादी लोग भारत को कभी ताकतवर नहीं बना सकते। उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अब तक हुए पांच चरणों के दौरान भाजपा को व्यापक समर्थन मिलने का दावा करते हुए कहा “घोर परिवारवादियों को लगा था कि उत्तर प्रदेश के लोगों को जात पात में बांट देंगे, समाज के टुकड़े-टुकड़े कर देंगे और अपना चुनाव का खेल खेल लेंगे लेकिन उन्हें पता नहीं था कि उत्तर प्रदेश के लोग एकजुट होकर अपने विकास के लिए आज भाजपा नीत राजग के समर्थन में वोट कर रहे हैं।”

मोदी ने जनजाति बहुल सोनभद्र के लोगों की नब्ज पकड़ने की कोशिश करते हुए कहा कि भाजपा की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार सोनभद्र जिले जैसे जिलों को जनजातीय समाज को किसी से पीछे नहीं रहने देगी। उन्होंने कहा कि देश की आजादी और विकास में हर योगदान को आज सम्मान दिया जा रहा है। दशकों बाद बिरसा मुंडा सहित अनेक जनजातीय सेनानियों और क्रांतिकारियों के योगदान को हमारी सरकार ने राष्ट्रीय पहचान दी है। बिरसा मुंडा के जन्मदिवस को हमारी सरकार ने जनजातीय गौरव दिवस घोषित किया है। देशभर में 10 जनजातीय संग्रहालय भी बनाए जा रहे हैं। वन क्षेत्रों में रहने वाले हमारे भाई बहनों की हर जरूरत का ध्यान हमारी सरकार रख रही है। सोनभद्र जिले में अंतिम चरण में सात मार्च को मतदान होना है।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement