Sunday, April 28, 2024
Advertisement

JDU ने बीजेपी को दिया अल्टीमेटम, कहा- 'जल्द हो सीट बंटवारा, नहीं तो अकेले लड़ेंगे चुनाव'

उत्तर प्रदेश में चुनाव की घोषणा के बाद अब सभी राजनीतिक दल सीट बंटवारे को लेकर जोड़ तोड़ में जुटे हुए हैं। इस बीच, जेडीयू के प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि सभी दल अब चुनाव के लिहाज से सीट बंटवारे को लेकर अंतिम रूप देने में जुटे हैं।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: January 11, 2022 19:38 IST
nitish kumar and kc tyagi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO JDU ने बीजेपी को दिया अल्टीमेटम, कहा- 'जल्द हो सीट बंटवारा, नहीं तो अकेले लड़ेंगे चुनाव'

Highlights

  • यूपी चुनाव की घोषणा के बाद सभी राजनीतिक दल सीट बंटवारे को लेकर जोड़ तोड़ में जुटे
  • जल्द से जल्द सीट बंटवारे को लेकर फैसला लेने का वक्त आ गया है- केसी त्यागी

पटना: बिहार में सत्ताधारी गठबंधन में शामिल जनता दल (युनाइटेड) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर अपने सहयोगी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) को सीट बंटवारे को लेकर अल्टीमेटम दिया है। उत्तर प्रदेश में चुनाव की घोषणा के बाद अब सभी राजनीतिक दल सीट बंटवारे को लेकर जोड़ तोड़ में जुटे हुए हैं। इस बीच, जेडीयू के प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने मंगलवार को कहा कि सभी दल अब चुनाव के लिहाज से सीट बंटवारे को लेकर अंतिम रूप देने में जुटे हैं। ऐसे में राजग में भी स्थिति स्पष्ट होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर पार्टी तैयारी कर चुकी है। पार्टी की इच्छा है कि यूपी के अंदर भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ें, लेकिन अभी तक कोई संतोषजनक बात नहीं हो पाई है। उन्होंने यह भी बताया इस चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री और जदयू नेता आर सी पी सिंह और भाजपा नेता अमित शाह सहित कई वरिष्ठ नेताओं के बीच बातचीत भी हुई है।

त्यागी ने कहा कि अब जल्द से जल्द सीट बंटवारे को लेकर फैसला लेने का वक्त आ गया है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर जल्द तय नहीं हुआ तो चुनिंदा सीटों पर जदयू अकेले चुनाव लड़ेगी। उन्होंने साफ करते हुए कहा कि इस पर कोई बात नहीं हुई तो जदयू खुद निर्णय लेगी।

उल्लेखनीय है कि बिहार में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में भाजपा और जदयू सहित दो छोटे दल हैं। केंद्रीय मंत्रिमंडल में भी जदयू के नेता आर सी पी सिंह शामिल हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement