Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022:वलसाड में 32 वर्षों से लगातार जीत रही भाजपा, कांग्रेस के लिए विजय रथ रोकने की चुनौती

Gujrat Vidhansabha Chunav 2022:गुजरात में विधानसभा चुनावों के लिए अब मतदान की तारीख धीरे-धीरे नजदीक आ रही है। गुजरात में 1 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। जबकि नतीजे 8 दिसंबर को आने हैं। ऐसे में सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंकना शुरू कर दिया है।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: November 21, 2022 13:40 IST
गुजरात विधानसभा चुनाव-2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात विधानसभा चुनाव-2022

Gujrat Vidhansabha Chunav 2022:गुजरात में विधानसभा चुनावों के लिए अब मतदान की तारीख धीरे-धीरे नजदीक आ रही है। गुजरात में 1 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। जबकि नतीजे 8 दिसंबर को आने हैं। ऐसे में सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंकना शुरू कर दिया है। भाजपा और कांग्रेस जहां पारंपरिक प्रतिद्वंदी हैं तो वहीं इस बार आम आदमी पार्टी भी ताल ठोंक रही है। मगर वलसाड से भाजपा पिछले 32 वर्षों से लगातार जीतते आ रही है। ऐसे में वलसाड पर विजय पाना दूसरी पार्टियों के लिए कड़ी चुनौती बनी है।

इस विधानसभा सीट से भाजपा ने इस बार फिर भरतभाई कीकूभाई पटेल को प्रत्याशी बनाया है। वह वर्ष 2012 से लगातार दो बार विधायक रह चुके हैं। अब तीसरी बार भी मैदान में हैं। वहीं कांग्रेस ने कमलभाई शांतिलाल पटेल को उम्मीदवार बनाया है। जबकि आप की ओर से राजू मार्चा प्रत्याशी हैं। वर्ष 2017 में भाजपा ने यहां से कांग्रेस के टंडेल नरेंद्रकुमार जगुभाई को 43092 मतों से हराया था।

यह विधानसभा सीट वलसाड संसदीय क्षेत्र में आती है। भाजपा के केसी पटेल यहां से लोकसभा सदस्य हैं। उन्होंने कांग्रेस के जीतू चौधरी को 3 लाख 53 हजार से अधिक मतों से शिकस्त दी थी।

32 वर्षों से कभी नहीं हारी वलसाड में भाजपा
भारतीय जनता पार्टी के लिए वलसाड मजबूत किला माना जाता है। वर्ष 1990 से भाजपा यहां से लगातार चुनाव जीतती आ रही है। भाजपा के भरतभाई कीकूभाई पटेल वर्ष 2012 से लगातार विधायक हैं। वह 2017 में भी दूसरी बार चुने गए थे। अब तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement