Friday, March 29, 2024
Advertisement

VIDEO: हेमा मालिनी बोलीं- रूस और युक्रेन में युद्ध चल रहा है, उसमें भी हमारे पीएम बीच में जाकर युद्ध को राकने की कोशिश कर रहे हैं

हेमा मालिनी ने कहा कि रूस और युक्रेन में युद्ध चल रहा है। उसमें भी हमारे प्रधानमंत्री बीच में जाकर युद्ध को राकने की कोशिश कर रहे हैं। पूरे विश्व के नेता चाहते हैं कि मोदी जी आगे जाकर कहें कि इस युद्ध को रोको और खत्म करो। पूरा विश्व हमारे प्रधानमंत्री को सम्मान दे रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 25, 2022 22:31 IST
BJP MP Hema Malini- India TV Hindi
Image Source : ANI BJP MP Hema Malini

Highlights

  • पूरे विश्व के नेता चाहते हैं कि मोदी जी आगे जाकर कहें कि इस युद्ध को रोको और खत्म करो-हेमा मालिनी
  • भारत सरकार ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लाने की कवायद तेज की
  • विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यूक्रेन के विदेश मंत्री से की बात

नई दिल्ली। रूस और यूरोप के बीच चल रहे युद्ध को लेकर मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी का बड़ा बयान सामने आया है। हेमा मालिनी ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी भी बीच में जाकर युद्ध को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। यूपी में चुनाव प्रचार के दौरान हेमा मालिनी द्वारा दिए गए बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा है। हेमा मालिनी ने अपने बयान में कहा, ''रूस और युक्रेन में युद्ध चल रहा है, उसमें भी हमारे प्रधानमंत्री बीच में जाकर युद्ध को राकने की कोशिश कर रहे हैं। पूरे विश्व के नेता चाहते हैं कि मोदी जी आगे जाकर कहें कि इस युद्ध को रोको और खत्म करो। पूरा विश्व हमारे प्रधानमंत्री को सम्मान दे रहा है।" 

हेमा मालिनी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरा विश्व सम्मान दे रहा है, ये हमारे लिए गर्व की बात है, हमें गर्व होना चाहिए कि ऐसे प्रधानमंत्री हमारे हैं, जिनके हाथ में आज पूरा देश है और क्षेत्र में, हर जगह विकास हो रहा है। 

फंसे भारतीयों को लाने की कवायद तेज की गई

वहीं दूसरी ओर यूक्रेन में फंसे भारतीयों की वापसी को लेकर भारत सरकार ने कवायद शुरू कर दी है। रोमानिया के रास्ते से भारतीयों को देश वापस लाया जाएगा। भारत सरकार की तरफ से रेस्क्यू मिशन तेज किया गया है। यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लाने वाली फ्लाइट्स के शुक्रवार देर रात उड़ान भरने की खबर है। जानकारी के मुताबिक विदेश मंत्रालय के अनुरोध पर दिल्ली और मुंबई से उड़ानें थोड़ी देर से रवाना होंगी।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यूक्रेन के विदेश मंत्री से की बात

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने शुक्रवार को यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा से फोन पर बात की है। उन्होंने वर्तमान स्थिति का अपना आकलन साझा किया। उन्होंने कहा कि मैंने इस बात पर जोर दिया कि भारत कूटनीति और बातचीत का समर्थन करता है। छात्रों सहित भारतीयों के हालात पर चर्चा की, उनकी सुरक्षित वापसी के लिए उनके समर्थन की सराहना करते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement