Friday, May 17, 2024
Advertisement

Ye Public Hai Sab Jaanti Hai: BJP ने मंजू त्यागी को Shrinagar सीट से दूसरे दफे टिकट देकर बड़ा रिस्क तो नहीं ले लिया?

श्रीनगर विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के अंतर्गत आती है । ये सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है । इस बार श्रीनगर विधानसभा सीट पर 23 फरवरी को मतदान होगा ।

Praney Sharma Reported by: Praney Sharma @praneysharma
Published on: February 18, 2022 20:23 IST

Highlights

  • श्रीनगर विधानसभा सीट पर 23 फरवरी को मतदान होगा
  • यहां दलित वर्ग के वोटरों की संख्या सबसे अधिक है
  • भाजपा ने इस दफे भी मंजू त्यागी पर ही दांव लगाया

नोएडाः श्रीनगर विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के अंतर्गत आती है । ये सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है । इस बार श्रीनगर विधानसभा सीट पर 23 फरवरी को मतदान होगा । सियासी दलों ने इस सीट पर जीत के लिए कमर कस ली है । चुनावी मौसम के बीच इंडिया टीवी (India TV)'  का खास कार्यक्रम 'ये पब्लिक है सब जानती है (Ye Public Hai Sab Jaanti Hai)' की टीम श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र की जनता के बीच पहुंचा । जानें इलाके जनता ने विधानसभा चुनाव को लेकर क्या कुछ कहा?

क्या बोली श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र की जनता?

स्थानीय जनता ने बताया कि यहां का गन्ना किसान समय पर इसकी पैमेंट नहीं मिलने से नाराज है । कुछ लोगों को इलाके में आवरा पशुओं से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । वहीं कुछ लोग इस सरकार में उम्मीद के मुताबिक रोजगार के अवसर नहीं मिलने से नाखुश दिखाई दिए । वहीं एक महिला वोटर ने मौजूदा विधायक के काम को सही बताया । साथ ही यह भी कहा कि वो चाहती है इस बार भी यहां भाजपा का ही विधायक जीते । क्षेत्र के अधिकांश वोटरों ने मौजूदा विधायक को लेकर उनपर कई आरोप लगाए । लोगों के मुताबिक कई बार क्षेत्र के लोग अपनी समस्याओं को लेकर उनके पास गए । लेकिन उन्होंने समस्या सुननी तो दूर उनसे मिलने से भी इंकार कर दिया । 

 
2017 का जनादेश

श्रीनगर विधानसभा सीट साल 2007 के विधानसभा चुनाव तक सामान्य हुआ करती थी । लेकिन 2008 में परिसीमन के बाद ये सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हो गई । इस क्षेत्र में हर जाति-वर्ग के लोग रहते हैं । लेकिन यहां दलित वर्ग के वोटरों की संख्या सबसे अधिक है । वहीं चुनाव में ब्राह्मण, राजपूत, वैश्य मतदाता भी अहम भूमिका अदा करते हैं । 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने मंजू त्यागी को टिकट देकर मैदान में उतारा था । मंजू त्यागी ने चुनाव में सपा की मीरा बानो को 54 हजार से भी अधिक वोटों के अंतर से हराकर यहां भाजपा का कमल खिलाया था । भाजपा ने इस दफे भी मंजू त्यागी पर ही दांव लगाया है । सपा ने मंजू त्यागी के मुकाबले में रामसरन को टिकट देकर चुनाव के मैदान में उतारा है । 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement