Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Ye Public Hai Sab Jaanti Hai: Mehnaun की जनता ने इलाके में स्वास्थ्य सुविधाओं की पोल खोल कर रख दी! देखें Video

मेहनौन विधानसभा सीट (Mehnaun Assembly Seat) उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोंडा (Gonda) जिले के अंतर्गत आती है ।  यहां इस बार पांचवे चरण में 27 फरवरी को मतदान होगा । 

Reported by: Brijesh Tiwari @brijeshkntiwari
Published on: February 15, 2022 20:37 IST

Highlights

  • महनौन इस बार पांचवे चरण में 27 फरवरी को मतदान होगा
  • यहां सवर्ण मतदाताओं की संख्या सबसे अधिक है
  • BJP के विनय कुमार मौजूदा विधायक हैं

नोएडाः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Election 2022) का बिगुल बज चुका है । मेहनौन विधानसभा सीट (Mehnaun Assembly Seat) उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोंडा (Gonda) जिले के अंतर्गत आती है ।  यहां इस बार पांचवे चरण में 27 फरवरी को मतदान होगा ।  इस मेहनौन विधानसभा क्षेत्र की जनता के मन में क्या है? इलाके के मतदाता मौजूदा विधायक के कार्यों से कितने संतुष्ट हैं? सियासत से जुड़े इन तमाम सवालों के जवाबों की तलाश में इंडिया टीवी (India TV)'  का खास कार्यक्रम 'ये पब्लिक है सब जानती है (Ye Public Hai Sab Jaanti Hai)' की टीम मेहनौन विधानसभा क्षेत्र की जनता के बीच पहुंचा ।

जहां क्षेत्र की जनता ने आगामी विधानसभा चुनाव और इलाके की समस्याओं को लेकर अपने विचार हमारे साथ साझा किए । क्षेत्र की जनता ने बताया कि इलाके में सड़क निर्माण को लेकर जिस प्रकार का काम होना चाहिए था, उतना नहीं हुआ है । वहीं विधानसभा क्षेत्र में कानून व्यवस्था को लेकर लोगों की राय है कि इसमें पहले के मुकाबले अधिक काम हुआ है । आज यहां गुंडे-बदमाश कानून से भय खाते हैं । वहीं कुछ लोग इलाके में आवारा पशुओं से काफी परेशान दिखे । क्षेत्र में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज को लेकर लोगों का कहना था कि कागजों में अवश्य बन गया है, लेकिन धरातल में अभी तक इस पर कोई काम नहीं हुआ है । 

Mehnaun Assembly Seat करीब साढ़े तीन लाख से अधिक मतदाता है । जिनमें सबसे अधिक सवर्ण मतदाताओं की संख्या सबसे अधिक है । लेकिन चुनाव में क्षेत्र की अनुसूचित जाति के मतदाता भी अहम भूमिका निभाते हैं । 2017 के Assembly Election में BJP के Vinay Kumar ने BSP के Arshad Ali Khan को 36 हजार से भी अधिक वोटों से यहां मात दी थी । 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement