Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Ye Public Hai Sab Jaanti Hai: Rampur की मुस्लिम बाहुल्य Milak सीट पर दोबारा खिलेगा BJP का कमल?, देखें Video

रामपुर की मिलक विधानसभा सीट पर 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने कब्जा किया। भाजपा ने राजबाला को टिकट देकर चुनावी रण में उतारा। राजबाला ने भी पार्टी की उम्मीद पर खरा उतरते हुए सपा प्रत्याशी विजय सिंह को 16 हजार वोट से भी अधिक अंतर से पराजित किया।

Bhawna Arora Edited by: Bhawna Arora
Published on: February 10, 2022 18:08 IST

Highlights

  • मिलक एक सुरक्षित विधानसभा सीट है
  • मिलक मुस्लिम बाहुल्य सीटों में गिनी जाती है
  • मिलक विधानसभा सीट पर दूसरे चरण में 14 फरवरी को वोटिंग होगी

नोएडाः उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है. इसी चुनावी माहौल के बीच 'इंडिया टीवी (India TV)'  के खास शो 'ये पब्लिक है सब जानती है (Ye Public Hai Sab Jaanti Hai)' की टीम रामपुर (Rampur) की मिलक विधानसभा (Milak Assembly) क्षेत्र में जनता के बीच पहुंची है। क्षेत्र की जनता ने बताया कि वे प्रदेश की योगी सरकार से खुश है।क्योंकि उन्हें कोरोना महामारी (Covid-19) के समय से लेकर अब तक राज्य सरकार द्वारा मुफ्त राशन दिया जा रहा है। क्षेत्र की जनता ने योगी सरकार द्वारा प्रदेश में एक सुरक्षित एवं भय मुक्त माहौल देने को सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि बताया। क्षेत्र की जनता इलाके में बिजली आपूर्ति की मात्रा को लेकर भी काफी संतुष्ट दिखाई दी. वहीं कुछ का मत है कि इस विधानसभा क्षेत्र में शौचालय बनवाने को लेकर सरकार के दांवे खोखले साबित हुए हैं। 

मिलक विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के अंतर्गत आती है। मिलक एक सुरक्षित विधानसभा सीट है। मिलक मुस्लिम बाहुल्य सीटों में गिनी जाती है। वहीं चुनाव परिणाम निर्धारित करने में ब्राह्मण, दलित और सैनी मतदाता भी अहम भूमिका निभाते हैं। भाजपा की राजबाला इस सीट पर मौजूदा विधायक है। इस बार मिलक विधानसभा सीट पर दूसरे चरण में 14 फरवरी को वोटिंग होगी। 

सियासी इतिहास

मिलक विधानसभा सीट साल 2008 में परिसीमन के बाद असित्व में आई थी। 2012 में पहली बार इस सीट पर विधानसभा चुनाव कराए गए थे। जिसमें समाजवादी पार्टी के विजय सिंह ने जीत हासिल की थी। वहीं दूसरे स्थान पर कांग्रेस के चंद्रपाल सिंह रहे थे। चुनाव में बसपा उम्मीदवार तीसरे और भाजपा प्रत्याशी चौथे स्थान पर रहे थे। 

2017 विधानसभा चुनाव परिणाम

रामपुर की मिलक विधानसभा सीट पर 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने कब्जा किया। भाजपा ने राजबाला को टिकट देकर चुनावी रण में उतारा। राजबाला ने भी पार्टी की उम्मीद पर खरा उतरते हुए सपा प्रत्याशी विजय सिंह को 16 हजार वोट से भी अधिक अंतर से पराजित किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement