Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Yogi Adityanath Oath Ceremony : योगी के मंत्रियों की लिस्ट से इस बार बाहर हैं ये बड़े नाम

योगी आदित्यनाथ की टीम से दिनेश शर्मा, सतीश महाना, नीलकंठ तिवारी, सिद्धार्थ नाथ सिंह, जयप्रताप सिंह, मोहसिन रजा, आशुतोष टंडन और श्रीकांत शर्मा जैसे बड़े नाम इस बार गायब हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 25, 2022 15:49 IST
Yogi Oath ceremony, Yogi Adityanath, Akhilesh Yadav, UP election 2022, BJP, Congress- India TV Hindi
Image Source : PTI Yogi Adityanath.

Highlights

  • योगी के मंत्रिमंडल में कई नए चेहरे नजर आ रहे हैं, वहीं, कुछ बड़े नामों की छुट्टी भी हो गई है।
  • सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम पूर्व उपमुख्यमंत्री और पार्टी के ब्राह्मण चेहरे दिनेश शर्मा का है।
  • दिनेश शर्मा के अलावा सतीश महाना, आशुतोष टंडन और श्रीकांत शर्मा के नाम भी मंत्रियों की लिस्ट में नहीं है।

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं। इस बार उनके मंत्रिमंडल में कई बड़े चेहरे नजर आ रहे हैं, वहीं, कुछ बड़े नामों की छुट्टी भी हो गई है। इनमें सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का है। जिन मंत्रियों के नाम इस बार की लिस्ट में नहीं हैं उनमें दिनेश शर्मा के अलावा कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, आशुतोष टंडन और श्रीकांत शर्मा शामिल हैं। बता दें कि इस बार सीएम योगी की टीम में कई नए मंत्रियों को भी मौका दिया गया है जिनमें पीएम मोदी के करीबी नौकरशाह एके शर्मा और दयाशंकर सिंह जैसे नाम शामिल हैं। 

योगी के मंत्रियों की टीम से बाहर हुए ये बड़े नाम

योगी आदित्यनाथ की टीम से दिनेश शर्मा, सतीश महाना, नीलकंठ तिवारी, सिद्धार्थ नाथ सिंह, जयप्रताप सिंह, मोहसिन रजा, आशुतोष टंडन और श्रीकांत शर्मा जैसे बड़े नाम इस बार गायब हैं। माना जा रहा है कि इनमें से कुछ लोगों को संगठन में जिम्मेदारी दी जा सकती है। बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद दोबारा सत्तासीन होने जा रही बीजेपी की नई सरकार के शुक्रवार की शाम होने वाले शपथ ग्रहण से पहले राज्‍य के काशी, मथुरा और अयोध्या समेत विभिन्न स्थानों पर मंदिरों में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पूजा अर्चना कर लोक कल्याण की कामना की।

गुरुवार को विधायक दल का नेता चुने गए थे योगी
योगी आदित्यनाथ को गुरुवार को बतौर पर्यवेक्षक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सह पर्यवेक्षक झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास की मौजूदगी में एक बार फिर सर्वसम्मति से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनिर्वाचित विधायक दल का नेता चुन लिया गया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया है। प्रदेश बीजेपी महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत देश भर के गणमान्य मेहमानों के अलावा 70 हजार कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में भाजपा सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement