Friday, May 03, 2024
Advertisement

UP Election 2022: फर्रुखाबाद में गरजे ओवैसी, बोले- योगी और अखिलेश एक ही सिक्के के दो पहलू

ओवैसी ने रविवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, "योगी और अखिलेश एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।'' उन्होंने जनता के सामने तीसरे विकल्प के रूप में 'भागीदारी परिवर्तन मोर्चा' पेश किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 13, 2022 19:35 IST
Asaduddin Owaisi- India TV Hindi
Image Source : PTI Asaduddin Owaisi

फर्रुखाबाद (उप्र): ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष एवं सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को एक ही सिक्के का दो पहलू करार दिया। ओवैसी ने रविवार को यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, "योगी और अखिलेश एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।'' उन्होंने जनता के सामने तीसरे विकल्प के रूप में 'भागीदारी परिवर्तन मोर्चा' पेश किया।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए ओवैसी और जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष व प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा ने बैकवर्ड एंड माइनॉरिटी कम्युनिटी इंप्लाई फेडरेशन के अध्यक्ष वामन मेश्राम के साथ मिलकर इस साल 22 जनवरी को नया गठबंधन 'भागीदारी परिवर्तन मोर्चा' बनाने का ऐलान किया था। बाबू सिंह कुशवाहा इस मोर्चा के संयोजक बनाये गये हैं। अभी हाल में अमरोहा के हसनपुर में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने दावा किया था कि उप्र में सरकार बनेगी तो बाबू सिंह कुशवाहा (पूर्व मंत्री) भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के पहले मुख्यमंत्री होंगे।

उन्होंने कहा कि हमने तय किया कि उप्र में भागीदारी परिवर्तन मोर्चा को सत्ता मिलेगी तो तीन उप मुख्यमंत्री बनेंगे, जिसमें एक अल्पसंख्यक समाज से मुसलमान और दो अति पिछड़ा समाज के रहेंगे। फर्रुखाबाद की जनसभा में ओवैसी ने भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगा। फर्रुखाबाद में तीसरे चरण में 20 फरवरी को मतदान होगा। एआईएमआईएम प्रमुख ने यह भी कहा कि आज दोहरी शिक्षा नीति से गरीबों का बच्चा बेहतर स्कूल में नही पढ़ पाता है। उन्होंने कहा कि चुनाव में यह सामजिक न्याय की लड़ाई है और इस लड़ाई को हम सभी को मतदान से जीतना होगा।

भाजपा पर प्रहार करते हुए ओवैसी ने कहा कि इस जिले के सभी विधायक भाजपा के हैं लेकिन डबल इंजन की सरकार में कोई विकास कार्य नहीं हुआ। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने फर्रुखाबाद के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया है। सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि हमें आबादी के हिसाब से हिस्सेदारी मिलनी चाहिए, हम सभी को उन प्रत्याशियों को वोट करना है जो हम सभी के बीच के हों और उनको वोट नहीं करना जिन्होंने गरीबी कभी नहीं देखी। कुशवाहा ने कहा कि जिसने गरीबी नहीं देखी वह हम सबका दर्द क्या समझ पाएगा।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement