Friday, March 29, 2024
Advertisement

चुनाव जीतने पर अनुसूचित जातियों का आरक्षण बढ़ाएगी कांग्रेस, तेलंगाना के लिए जारी घोषणा पत्र में कहा

तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनावों में अगर कांग्रेस की जीत होती है तो पार्टी अनुसूचित जातियों के लिए मौजूदा आरक्षण में और बढ़ोतरी करेगी

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: November 27, 2018 20:11 IST
Congress to increase Percentage of Dalit reservation if wins polls- India TV Hindi
Congress to increase Percentage of Dalit reservation if wins polls, party says in its Telangana Manifesto

नई दिल्ली। तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनावों में अगर कांग्रेस की जीत होती है तो पार्टी अनुसूचित जातियों के लिए मौजूदा आरक्षण में और बढ़ोतरी करेगी। मंगलवार को पार्टी की राज्य इकाई की तरफ से जारी चुनाव घोषणा पत्र में यह वादा किया गया है। कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष नालामदा उत्तर कुमार रेड्डी ने पार्टी के राज्य प्रभारी आर सी खुंटिया और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने यह घोषणा पत्र जारी किया।

पार्टी ने अनुसूचित जाती के लिए आरक्षण बढ़ाने के अलावा घोषणा पत्र में किसानों का 2 लाख तक का कर्ज माफ करने, 20000 अध्यापकों की भर्ती, राज्य के कुल बजट का 20 प्रतिशत शिक्षा पर खर्च करने, बीपीएल परिवारों को घर बनाने के लिए 5 लाख रुपए की सहायता और आरोग्यश्री हेल्थ स्कीम लॉन्च करने की घोषणा की है। इसके अलावा पिछड़े वर्ग और अल्पसंख्यकों के लिए बजट के प्रावधान की बात भी कही गई है।

तेलंगाना में राजस्थान से साथ 7 दिसंबर को सभी 119 विधानसभा सीटों पर सीधे एक चरण में चुनाव होने हैं, वोटों की गिनती अन्य राज्यों के साथ 11 दिसंबर को होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Telangana Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement