Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अभिनेता संचारी विजय का होगा पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, मुख्यमंत्री येदियुरप्पा का ऐलान

12 जून को दुर्घटना का शिकार हुए विजय को सोमवार को ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया। वह 38 साल के थे। उन्हें यहां अपोलो अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था जहां उनका इलाज किया जा रहा था।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: June 15, 2021 17:28 IST
Sanchari Vijay- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SANCHARI VIJAY अभिनेता संचारी विजय का होगा पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, मुख्यमंत्री येदियुरप्पा का ऐलान

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने मंगलवार को घोषणा की कि मशहूर कन्नड़ अभिनेता संचारी विजय का अंतिम संस्कार पुलिस सम्मान के साथ किया जाएगा। 12 जून को दुर्घटना का शिकार हुए विजय को सोमवार को ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया। वह 38 साल के थे। उन्हें यहां अपोलो अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था जहां उनका इलाज किया जा रहा था।

अभिनेता के परिवार ने ब्रेन डैमेज को देखते हुए उनके अंगों को दान करने का फैसला किया है।येदियुरप्पा ने ट्विटर पर कहा कि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता संचारी विजय का अंतिम संस्कार पुलिस सम्मान के साथ किया जाएगा।

उन्होंने कहा, "मैं उनके परिवार का शुक्रगुजार हूं, जो अंगदान के लिए आगे आए, मैं ऐसे प्रतिभाशाली कलाकार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।"

विजय के परिवार के सदस्यों ने चिक्कमगलुरु जिले के कडुरु में उनके गृहनगर में उनका अंतिम संस्कार करने का फैसला किया है, जहां उन्हें लिंगायत समुदाय के रीति-रिवाजों के अनुसार दफनाया जाएगा।

कडुरु बेंगलुरु से 250 किमी दूर है।

अभिनेता को चिक्कमगलुरु जिले के कदुर के पास पंचनहल्ली में उनके दोस्त रघु के स्वामित्व वाले खेत में दफनाया जाएगा। उनके पार्थिव शरीर को बेंगलुरु के रवींद्र कलाक्षेत्र में जनता के दर्शन के लिए रखा गया था।

अभिनेता धनंजय, निनासम सतीश, निर्देशक गुरु देशपांडे, नागथिहल्ली चंद्रशेखर, कई अन्य लोगों ने विजय को अंतिम सम्मान दिया।

विजय की मौत की खबर सोमवार दोपहर सामने आई थी। यह तब हुआ जब उनके भाई सिद्धेश कुमार ने मीडिया को बताया कि परिवार ने उनके अंग दान करने का फैसला किया था क्योंकि डॉक्टरों ने उन्हें उनके ठीक होने की 'बहुत कम' संभावना के बारे में बताया था।

विजय के बड़े भाई विरुपाक्ष और छोटे भाई सिद्धेश ने अंगदान के लिए लिखित सहमति दी है, जबकि उनके चचेरे भाई श्रीकांत एन.एस. गवाह थे।

इसके बाद, 1994 के मानव अंग प्रत्यारोपण अधिनियम के कार्यान्वयन की देखरेख के लिए राज्य सरकार द्वारा नियुक्त निकाय जीवसार्थकठे ने पुलिस को सूचित किया और अनुमति प्राप्त की गई।

एक बार इन प्रक्रियाओं के पूरा हो जाने के बाद, सोमवार और मंगलवार की रात प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी।

विजय ने दो किडनी, लीवर, हार्ट वॉल्व और कॉर्निया दान किए और सभी अंग दान करने वाले पहले सैंडलवुड सेलिब्रिटी बन गए, हालांकि कई हस्तियां नेत्रदान अभियानों का हिस्सा रही हैं और यहां तक कि दान भी किया है।

अभिनेता विजय, जो कोविड रोगियों के लिए ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए उसिर (ब्रीद) टीम से जुड़े थे। वे भी अपने सोशल मीडिया पेजों के माध्यम से कोविड संसाधनों के बारे में जानकारी बढ़ाकर जरूरतमंदों के लिए अपना काम कर रहे थे।

विजय 12 जून को अपने दोस्त नवीन के साथ मोटरसाइकिल पर पिलर की सवारी करते हुए एक दुर्घटना का शिकार हो गए। वे दवाएं खरीदने के लिए निकले थे, जब उनकी बाइक बारिश के कारण फिसल गई और जे.पी. नगर में पोल से जा टकराई।

नवीन को भी पैर में फ्रैक्च र हुआ है, जबकि विजय को अस्पताल में मस्तिष्क और पैर की सर्जरी के लिए ले जाया गया था। 2011 में रंगप्पा हॉगबिटना के साथ अपनी फिल्म की शुरूआत करने से पहले, विजय ने थिएटर में अपना करियर शुरू किया था।

(इनपुट-आईएएनएस)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement