Friday, April 19, 2024
Advertisement

अगर दिव्या भारती की मौत न होती तो ऐसी होती श्रीदेवी की फिल्म ‘लाडला’

दिव्या भारती एक ऐसा नाम जिन्होंने बेहद कम उम्र में बड़ी कामयाबी हासिल कर ली थी। दिव्या ने एक साल के फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में कर ली थीं।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: February 25, 2020 12:05 IST
divya - India TV Hindi
divya

नई दिल्ली: दिव्या भारती एक ऐसा नाम जिन्होंने बेहद कम उम्र में बड़ी कामयाबी हासिल कर ली थी। दिव्या ने एक साल के फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में कर ली थीं। तेलुगू फिल्मों से अपने करियर की शुरूआत करने वाली दिव्या ने साल 1992 से 1993 के बीच 14 से अधिक हिंदी फिल्में साइन की। जो हिंदी सिनेमा में अपने आप में एक रिकॉर्ड है। दिव्या भारती आज जीवित होती तो अपना 47वां जन्मदिन मना रही होती।

दिव्या ने 1992 में ‘विश्वात्मा’, ‘शोला और शबनम’ और ‘दीवाना’ को मिलाकर लगातार तीन सुपरहिट फिल्मों की हैट्रिक लगाई थी। लेकिन 1993 में दिव्या की मौत ने बॉलीवुड से उसका एक बेहतरीन सितारा छीन लिया।

दिव्या ने 14 फिल्में साइन की थीं। कुछ तो बनकर तैयार हो गई थीं, मगर कुछ फिल्में हमेशा के लिए बंद हो गईं। वहीं कुछ फिल्में ऐसी भी थी जो उनकी मौत के बाद रिलीज हुई। 'रंग', 'शतरंज' और 'थोलि मुद्धू' कुछ ऐसी ही फिल्मों के नाम हैं।

दिव्या ने जिन फिल्मों की शूटिंग अधूरी छोड़ी थी उसमें या तो उनके जैसी दिखने वाली लड़की का इस्तेमाल हुआ या फिर किसी और अभिनेत्री ने उनकी जगह काम किया।

आपको जानकर हैरानी होगी श्रीदेवी की फिल्म ‘लाडला’ में पहले दिव्या भारती को ही लिया गया था। दिव्या ने फिल्म का बड़ा हिस्सा शूट भी कर लिया था। लेकिन उनकी असमय मौत के बाद फिल्म को फिर से शूट किया। इंटरनेट पर दिव्या की शूटिंग के फुटेज आज भी उपलब्ध हैं।

यहां देखिए अगर दिव्या की मौत न हुई होती तो ऐसी होती लाडला

यहां देखिए दिव्या और श्रीदेवी के लाडला के कुछ सीन

फुटेज कर्टसी: यूट्यूब

दिव्या भारती के एक साल के काम ने उन्हें इतनी ऊँचाई पर पहुँचा दिया की आज उनके जाने के 26 साल बाद भी लोग उन्हें भुला नहीं पाए हैं।

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement