1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Aryan Khan Drugs Case: आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज पूरी नहीं हो पाई सुनवाई

Aryan Khan Drugs Case: आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज पूरी नहीं हो पाई सुनवाई

आर्यन खान की जमानत याचिका को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट में आज सुनवाई नहीं हो पाई है। कल लंच के बाद फिर से केस की सुनवाई की जाएगी।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: October 27, 2021 7:11 IST
Aryan Khan Drugs Case Live Updates- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM- ARYAN KHAN Aryan Khan Drugs Case Live Updates

आर्यन खान की जमानत याचिका सेशंस कोर्ट ने खारिज कर दी थी। जिसके बाद आर्यन के वकीलों ने हाईकोर्ट का रुख किया। आज हाईकोर्ट में इस याचिका पर सुनवाई की गई मगर समय की कमी के कारण सुनवाई पूरी नहीं हो पाई है। सेशंस कोर्ट ने आर्यन खान को जमानत देने से पिछले बुधवार को इनकार कर दिया था और कहा था कि शुरुआती जांच में ऐसा प्रतीत होता है कि वह ड्रग्स संबंधी गतिविधियों में नियमित तौर पर शामिल थे। अदालत ने कहा था कि व्हाट्सऐप चैट से भी यही लगता है कि वह ड्रग पेडलर्स के सम्पर्क में थे।

Aryan Khan Drugs Case Live Updates:

Auto Refresh
Refresh
  • 10:32 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    प्रभाकर साईल को एनसीबी ने किया पूछताछ के लिए तलब

    मुंबई एनसीबी ने क्रूज मामले में ड्रग्स मामले में गवाह प्रभाकर साईल को कल पूछताछ के लिए तलब किया है। भ्रष्टाचार के आरोपों के सिलसिले में कल दिल्ली से मुंबई पहुंच रही एनसीबी की टीम उनसे पूछताछ करेगी।

  • 6:26 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    कल दोपहर 2:30 मामले की फिर सुनवाई होगी: मुनमुन के वकील

    आज की सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट के बाहर मुनमुन धमेचा के वकील अली काशिफ खान ने कहा कि जज की तरफ से अभी कुछ नहीं कहा गया है। सिर्फ दलीलें पेश हुई हैं। कल दोपहर 2:30 मामले की फिर सुनवाई होगी।

  • 6:07 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    आज नहीं मिल पाई आर्यन खान को बेल, कल फिर होगी सुनवाई

    आर्यन खान की जमनात याचिका को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट में आज सुनवाई नहीं हो पाई है। कल लंच के बाद फिर से केस की सुनवाई की जाएगी।

  • 6:02 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    अरबाज के वकील ने उठाए गिरफ्तारी पर सवाल

    अरबाज की तरफ से अपनी दलील पेश करते हुए अमित देसाई ने कहा कि जज साहब अरबाज का अरेस्ट मेमो देखिए, क्रूज़ बोर्ड करने के पहले इन दोनों को रोका गया और सर्च किया गया और कुछ रिकवरी की गई। तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर अगले दिन कोर्ट में पेश किया गया। अमित देसाई ने कहा कि अगर पहले दिन ही बल्क क्वांटीटी में ड्रग्स मिले थे तो उसी समय साजिश की धारा तीनों आरोपियों पर क्यों नहीं लगाई गई।

  • 6:00 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    क्रूज़ ड्रग्स मामले में दो आरोपियों को सेशन कोर्ट से ज़मानत

    क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक आरोपी को सेशन कोर्ट से ज़मानत मिली है। इस मामले में 11 नंबर के आरोपी मनीष राजगरिया नाम के आरोपी को 2.4 ग्राम गांजा के साथ गिरफ़्तारी किया था मनीष के वकील अजय दुबे ने बताया की उन्हें 50 हज़ार के बॉंड पर ज़मानत दी गई है। अन्य आरोपी अविन साहू को भी एनडीपीएस कोर्ट ने जमानत दे दी है।

  • 5:42 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    आर्यन खान के लिए मुकुल रोहतगी की दलीलें पूरी 

    आर्यन खान के लिए मुकुल रोहतगी की दलीलें पूरी हो गई है। अपनी दलीलों में मुकुल रोहतगी ने कहा कि मुझे उस बेतुके विवाद से कोई सरोकार नहीं है और मुझे एनसीबी या अभियोजन पक्ष से किसी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं है। हम यहां खड़े हैं और मुझे लगता है कि यह जमानत का एक उपयुक्त मामला है।

     

    अब अरबाज मर्चेंट की तरफ से वकील अमित देसाई उनका पक्ष रख रहे हैं।

  • 5:40 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    आर्यन इतने बड़े परिवार से नहीं होते तो यहां इतनी हलचल नहीं होती: मुकुल रोहतगी

    मुकुल रोहतगी ने अपनी दलील में कहा कि जो भी चैट है उसे साबित करना होगा। आर्यन 20 दिन से जेल में हैं, अगर वह इतने बड़े परिवार से नहीं होते तो यहां इतनी हलचल नहीं होती। एनसीबी कह रही है की आरोपी और सबूतों को प्रभावित करने की कोशिश की गई है। आर्यन फिर से दोहराते हैं कि उन्होंने कुछ भी नही किया है, किसी को प्रभावित नहीं किया। आर्यन सभी आरोपों से इनकार करते हैं।

    मुकुल रोहतगी ने अपनी पैरवी में कहा कि इस मामले में बेल का विरोध करने के लिए एक इंटरवेंशन याचिका दायर करने वकील आए हैं। वकील कह रहें है की इतने मामले पेंडिंग है लेकिन इनके केस को प्राथमिकता दी जा रही है। ये केस हमारे और NCB के बीच में है इसलिए इंटरवेंशन मत अलाउ करिए।

  • 5:32 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    मुकुल रोहतगी ने अपनी दलील में बताया कि उनके क्लाइंट आर्यन खान के कंट्रोल में अरबाज नहीं थे.. इसलिए इसे कॉनशियस पजेशन कैसे कह सकतें है? कॉनशियस पजेशन को लेकर कुछ जजमेंट की कॉपी मुकुल रोहतगी ने कोर्ट में सौपी है।

  • 5:20 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    मेरे क्लायंट ने ड्रग्स के लिए फाइनेंस नहीं किया है: मुकुल रोहतगी

    मुकुल रोहतगी ने कहा कि मेरे क्लाइंट ने ड्रग्स के लिए फाइनेंस नहीं किया है, जो भी चैट पहले हुए हों उसका इस केस से कोई लेना देना नहीं है। 

  • 5:17 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    आर्यन और अचित के चैट का मुकुल रोहतगी ने किया जिक्र

    अपनी दलील में मुकुल रोहतगी ने आर्यन और अचित की चैट का जिक्र किया है। उन्होंने कहा आर्यन और अचित के बीच कई महीने पहले एक चैट हुई थी किसी खेल को लेकर लेकिन इसे अलग तरीके से इंटरप्रिटेट किया गया है। ये सभी बच्चें कोई पोकर गेम खेल रहें थे, ये चैट 12 महिने पुराने है। ये कॉलेज जाने वाले बच्चे क्रूज़ पर नहीं थे। 

  • 5:04 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    आर्यन खान नहीं था ड्रग्स रैकेट में शामिल: मुकुल रोहतगी

    बॉम्बे हाई कोर्ट में अपनी दलील पेश करते हुए मुकुल रोहतगी ने कहा कि जब NDPS कानून को अमेंड किया गया था। ये युवा बच्चें हैं.. लॉ कहता हैं कि आप उनको गिल्टी के तौर पर ट्रीट करिए ना कि ट्रैफिंग के तौर पर ट्रीट करें। अप्रोच ये होना चाहिए कि अगर कोई सेवन करता है तो उसे रिहैब में भेजे। इस केस में मेरे क्लायंट के खिलाफ हार्बरिंग का मामला नहीं है, इनके पास कोई सबूत नहीं है कि आर्यन ड्रग्स रैकेट के लिए फायनांस किया।

  • 5:01 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    आर्यन खान का अन्य 20 आरोपियों से नहीं है कोई संबंध: मुकुल रोहतगी

    आर्यन खान की जमानत याचिका पर अपना पक्ष रखते हुए मुकुल रोहतगी ने कहा कि इस मामले में सिर्फ एक साल तक ही सजा हो सकती है। व्हाट्सऐप चैट का इस क्रुज केस से कोई लेना देना नहीं है। ये कह रहें हैं की आप ड्रग्स सेवन करते थे, विदेश के लोगों से संपर्क में थे। ये तमाम बातें ट्रायल की हैं.. वहां साबित करना होगा।

    मुकुल रोहतगी ने कहा कि क्रूज़ में आर्यन को गाबा ने बुलाया था, वह क्रूज़ पर गया, वहां पार्टी भी नहीं हुई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। अरबाज के अलावा मेरे क्लायंट और अन्य 20 आरोपियों में कोई संबंध नहीं था।

  • 4:56 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    कोर्ट रूम में मुकुल रोहतगी ने उठाए समीर वानखेड़े पर सवाल

    मुकुल रोहतगी ने कहा, "समीर वानखेडे ने कल कहा था की एक राजनीतिक व्यक्ति से दुश्मनी की वजह से ऐसा हो रहा है लेकिन आज ये कह रहें है हम (आर्यन) भी उसमें शामिल हैं लेकिन मैं दोहराना चाहता हूं क हमारा उससे कोई लेना देना नहीं है। आर्यन के पास से रिकवरी नहीं हुई है, अरबाज के पास से रिकवरी हुई है लेकिन अरबाज भी कह चुके हैं कि उनके पास ड्रग्स नहीं था।"

  • 4:53 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    गवाहों के मुकरने को लेकर मुकुल रोहतगी ने उठाया मुद्दा

    पैरवी में मुकुल रोहतगी बताते हैं कि 23 दिन हो चुके है आर्यन के खिलाफ ना तो कंजंप्शन, पजेशन या सेल का केस है। उन्होंने कहा कि गवाहों ने साफ कहा कि उनका इस केस कोई लेना देना नहीं है। 

  • 4:49 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    मुकुल रोहतगी ने पार्टी के ऑर्गेनाइजेशन पर उठाया सवाल

    अपनी पैरवी में मुकुल रोहतगी ने कहा कि मान लीजिए की 5-10 युवा एक दूसरे को जानते हैं और प्लान करते हुए पार्टी में जाते हैं। मगर ऐसी कोई पार्टी होती ही नहीं है। उन्हें पार्टी के पहले ही पकड़ लिया गया, अरबाज ने पहले ही कह दिया है की उसके खिलाफ ड्रग्स प्लांट किया गया है।

  • 4:46 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    मुकुल रोहतगी ने कोर्ट में किया व्हाट्सएप चैट्स का जिक्र

    मुकुल रोहतगी ने आर्यन खान के व्हाट्सएप चैट्स का जिक्र करते हुए कहा कि आर्यन के फोन से चैट रिकवर किया गया है। इस चैट में कोई भी चैट क्रूज़ पार्टी से जुड़ा नहीं है। गाबा ने मेरे क्लायंट को बुलाया और फिर अरबाज साथ आया। रिकवर किए गए व्हाट्सएप चैट का इस केस की कहानी से कोई लेना देना नहीं है। 

  • 4:39 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    आर्यन खान की ओर से पैरवी करते हुए पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी कहते हैं कि आरोपी 1 (आर्यन खान) को 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। उनका बयान एनडीपीएस एक्ट की धारा 67 के तहत दर्ज किया गया, जिसे अगले दिन वापस ले लिया गया। हमने इस मुद्दे को सुप्रीम कोर्ट में उठाया है। आर्यन को साजीश के तहत गिरफ्तार किया गया है, जबकि आर्यन किसी अन्य आरोपीयों को जानता भी नहीं है।

  • 4:37 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    कॉनशियस​ पजेशन पर मुकुल रोहतगी ने उठाया सवाल

    कोर्ट में मुकुल रोहतगी ने कहा कि अरबाज के पास ड्रग्स था या नहीं, इसका मतलब ये नहीं होता है की वो कॉनशियस पजेशन है। ये वो मामला नहीं है की पार्टी चल रही थी और लोग ड्रग्स का सेवन कर रहें थे। ये केस सिर्फ 6 ग्राम का था मतलब स्मॉल क्वांटिटी का है। 

  • 4:32 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    मुकुल रोहतगी ने किया आर्यन खान का बचाव

    आर्यन खान की तरफ पक्ष रखते हुए मुकुल रोहतगी ने कोर्ट को बताया कि आर्यन खान की तरफ से कोई रिकवरी नहीं हुई है और न ही कोई मेडीकल टेस्ट हुआ। जिन गवाहों के बयान रिकॉर्ड किए गए हैं वे उससे पलट गए हैं। मुकुल रोहतगी ने कहा कि आर्यन खान को गलत तरह से फंसाया गया है। 

  • 4:27 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    मुकुल रोहतगी ने शुरू की आर्यन खान की तरफ से पैरवी

    अपनी पैरवी शुरू करते हुए मुकुल रोहतगी ने आर्यन खान का परिचय कोर्ट को दिया। उन्होंने कहा, "आज दोपहर जमानत याचिका पर एनसीबी के जवाब की एक प्रति प्राप्त हुई, और मैंने एक प्रत्युत्तर दायर किया था।"

  • 4:21 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    बॉम्बे हाई कोर्ट में आर्यन खान की जमानत को लेकर सुनवाई शुरू

     बॉम्बे हाई कोर्ट में आर्यन खान की जमानत को लेकर सुनवाई शुरू हो चुकी है। आर्यन खान की तरफ कोर्ट में पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी अपनी दलील पेश कर रहे हैं। मुकुल रोहतगी ने कोर्ट के सामने कहा कि वह आरोपी नंबर 1 (आर्यन खान) के लिए एपियर हो रहे हैं।

  • 3:45 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    एनसीबी के वकील एएसजी अनिल सिंह कोर्टरूम में पहुंचे

    आर्यन खान ड्रग्स केस में एनसीबी की तरफ से पैरवी करने के लिए वकील एएसजी अनिल सिंह कोर्टरूम में पहुंच गए हैं।

  • 3:35 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    समीर वानखेड़े जासूसी मामले पर पुलिस की सफाई

    मुंबई पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि समीर वानखेड़े द्वारा लगाए गए आरोप पर पुलिस उनकी गतिविधियों पर नजर रख रही है, सच नहीं है। एक अतिरिक्त आयुक्त रैंक के अधिकारी द्वारा डीजीपी को दर्ज की गई रिपोर्ट के अनुसार, ओशिवारा पुलिस स्टेशन के दो पुलिसकर्मी एक वाहन चोरी के मामले में सीसीटीवी फुटेज लेने के लिए कब्रिस्तान गए थे। जिसका मुंबई ड्रग्स केस से कोई संबंध नहीं है।

    रिपोर्टर-जय प्रकाश
  • 3:15 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    बॉम्बे हाईकोर्ट ने सीमित लोगों को कोर्ट रूम में मौजूद होने के लिए कहा

    बॉम्बे हाईकोर्ट ने केवल सीमित लोगों को अदालत में रहने के लिए कहा है, ताकि कोर्ट रूम में भीड़भाड़ कम हो सके। पुलिस कर्मियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि कोर्ट रूम में भीड़भाड़ न हो।

  • 2:38 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी हाईकोर्ट पहुंच चुके हैं। मुकुल देश के जाने-माने वकील हैं, जो अमित देसाई और सतीश मानशिंदे के बाद आर्यन खान के केस से जुड़े हैं।

    मुकुल रोहतगी

    Image Source : YOGEB SHAH
    मुकुल रोहतगी

     

  • 2:23 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    आर्यन खान की तरफ से जवाबी हलफनामा

    आर्यन खान के वकील ने बॉम्बे HC में एक जवाबी हलफनामा दायर कर कोर्ट को बताया कि आर्यन का प्रभाकर सैल या उसके नियोक्ता किरण गोसावी से कोई संबंध नहीं है। हलफनामे में कहा गया है कि आवेदक एनसीबी, जेडी और अन्य के बीच चल रहे आरोपों का पक्षकार नहीं है।

     

  • 2:22 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    एनसीबी ने किया आर्यन की बेल का विरोध

    नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आर्यन खान की जमानत अर्जी का विरोध किया है। एनसीबी ने कहा- एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट चल रहा है और एजेंसी को इसका पता लगाने के लिए समय चाहिए। अगर जमानत दी जाती है, तो आर्यन जांच को प्रभावित कर सकता है, गवाहों को प्रभावित कर सकता है और सबूतों से छेड़छाड़ कर सकता है।

     

  • 2:21 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    समीर वानखेड़े एनसीबी ऑफिस से निकले।

  • 2:21 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    आर्यन खान की तरफ से कोर्ट में हलफनामा फ़ाइल किया गया है,जिसमें कहा गया है कि उनकी तरफ से एनसीबी अधिकरियों के साथ कोई डील नही हुई, ये सब पॉलिटिकल लोगों और एनसीबी के बीच का मामला है।

    आर्यन की तरफ दिए एफिडेविट में यह भी कहा गया है कि वो प्रभाकर सैल को नही जानता न उसका कोई लिंक है। अभी हाल मे जो आरोप प्रत्यारोप लग रहे है उनका मुझसे कोई लेना देना नही है। ये NCB के अधिकारियों और राजनीतिक लोगों के बीच का मामला है। मैंने NCB के अधिकारियों पर कोई भी आरोप नही लगाया है।

    अतुल भाटिया

  • 2:19 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    अरबाज मर्चेंट के पिता बॉम्बे हाईकोर्ट के बाहर आए नजर

    अरबाज मर्चेंट के पिता

    Image Source : YOGEN SHAH
    अरबाज मर्चेंट के पिता 

  • 1:37 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    लंच के बाद हो सकती है बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई।

  • 1:36 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    समीर वानखेड़े का कास्ट सर्टिफिकेट आज नवाब मालिक ने मांगा था, अब नवाब मालिक को समीर वानखेड़े ने जवाब देते हुए अपना कास्ट सर्टिफिकेट भेजा है, जिसमें उनके पिता का नाम ज्ञानदेव लिखा है।

    रिपोर्ट- जेपी

  • 1:35 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    आर्यन के वकीलों ने कोर्ट में दायर किया हलफनामा, टीम आर्यन खान ने प्रभाकर सेल के हलफनामे और पूरे विवाद से दूरी बना ली है।

     

  • 1:33 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    एनसीबी ने कहा है कि आर्यन खान हाईप्रोफाइल है और अगर उसे बेल मिल गई तो हमारी जांच प्रभावित होगी।

  • 1:32 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    एनसीबी ने अपने जवाब में ये भी लिखा है कि आर्यन खान सिर्फ ड्रग्स का कंज्यूमर नहीं है।

  • 1:32 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    एनसीबी ने अपने जवाब में लिखा है कि शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी से गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश की है।

  • 1:26 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    बॉम्बे हाईकोर्ट के बाहर का नजारा

    आर्यन

    Image Source : YOGEN SHAH
    आर्यन के सपोर्ट में फैंस

  • 1:21 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    एनसीबी ने आर्यन खान की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में दाखिल किया जवाब।

  • 1:17 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े की पत्नी पत्नी क्रांति वानखेड़े ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक द्वारा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के भीतर धोखाधड़ी का दावा करते हुए एक पत्र साझा करने पर कहा- ऐसे पत्रों में कोई योग्यता नहीं है, मेरे पति गलत नहीं हैं, हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।

  • 1:01 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    शाहरुख खान के घर से निकली उनकी कार। ऐसा लग रहा है शाहरुख खान हाईकोर्ट पहुंचने वाले हैं। आज बॉम्बे हाईकोर्ट में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई है।

  • 12:27 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    समीर वानखेड़े एनसीबी ऑफिस पहुंचे। पिछले गेट से अंदर गए।

    अतुल भाटिया

  • 12:27 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    Dr.Jitendra Awhad के ट्वीट का समीर वानखेड़े ने दिया जवाब, कहा- ये मेरी मां के चालीसवें की तस्वीर है। गरीब बच्चों को खाना दिया जा रहा था। शर्म करनी चाहिए।

  • 11:50 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal
  • 11:49 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    आज अनन्या पांडे से भी पूछताछ होगी।

  • 11:34 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    6 जुलाई 2019 की चैट सामने आयी है। इस चैट में अनन्या और आर्यन के बीच क्या बात हुई है। देखिए-

    आर्यन खान- गांजा

    अनन्या- ये डिमांड में है

    आर्यन- मैं तुमसे सीक्रेट तरीके से ले लूंगा

    अनन्या- अच्छा है

  • 11:33 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    आर्यन खान और अनन्या पांडे की नई ड्रग्स चैट सामने आई है। इस चैट में गांजे को लेकर जिक्र है। 

  • 11:23 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    NCB कर्मचारी की गुमनाम चिट्ठी की जांच करेगी एनसीबी, डीडीजी ने कहा- हम इसकी जांच करेंगे।

    रिपोर्ट- राजीव सिंह

  • 11:23 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    मुनमुन धमेचा के वकील काशिफ खान देशमुख ने कहा- मामले को सुनवाई के लिए रखा गया है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि मामले को जल्द से जल्द सुलझाया जाएगा। फर्स्ट हाफ में संभावनाएं कम हैं सेकेंड हाफ में उल्लेख किया जाएगा।  निश्चित रूप से लिस्टिंग में समानता है।

  • 10:36 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

  • 10:30 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    नवाब मलिक के लेटर खुलासे पर आया समीर वानखेड़े का जवाब

    नवाब मलिक के लेटर खुलासे पर समीर वानखेड़े का जवाब भी आ गया है। समीर ने कहा- झूठी और दुर्भावनापूर्ण, नई चाल, लड़ेंगे और जवाब देंगे।

    रिपोर्ट- राजीव सिंह

  • 10:28 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    नवाब ने कहा-  एक व्यक्ति मुंबई और दूसरा व्यक्ति ठाणे शहर का है। मैं दाउद वानखेड़े को चैलेंज देता हूं कि मेरे खिलाफ शिकायत दर्ज कराएं। जाइए और मेरे खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराइए। समीर दाउद वानखेड़े, दाउद के वानखेड़े और यासमीन जैस्मीन वानखेड़े आप कोर्ट में जाइए और मामला दर्ज करिए।

     

  • 10:27 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    नवाब मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये भी कहा कि मैंने निजता का हनन नहीं किया है, अगर कोई बहन भाई की उगाही का हिस्सा है, तो उसको सामने लाना होगा। अगर कोई धर्म परिवर्तन कर फायदा उठाएगा तो उसको सामने लाना होगा।

    नवाब ने आगे कहा- समीर ने मुंबई पुलिस को खत लिखकर मेरी बेटी का सीडीआर मांगा है। किस आधार पर समीर वानखेड़े ने मेरे बेटी की निजी डिटेल मांगी है। वानखेड़े मर्यादा लांघ रहे हैं। समीर वानखेड़े इस शहर में दो प्राइवेट व्यक्तियों के जरिए फोन टैप कर रहा है। इन दोनो लोगों के नाम हमारे पास है, उनका पता मेरे पास है, जल्द सब सामने आएगा। पूरे डिपार्टमेंट को नवाब मलिक से फोबिया हो गया है

     
    रिपोर्ट- दिनेश मौर्य

  • 10:23 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    नवाब मलिक ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे कहा-

    समीर ने जाहिदा से निकाह किया। पिता के सर्टिफिकेट का इस्तेमाल कर नौकरी हासिल की। कई दलित संगठन मुझसे बात कर रहे हैं। समीर के सर्टिफिकेट को लेकर स्क्रुटनी कमिटी के सामने शिकायत दर्ज करायेंगे। समीर के पिता अपना कास्ट सर्टिफिकेट सबके सामने रख रहें हैं.. समीर का कास्ट सर्टिफिकेट कहां है?

    आज मुझे एनसीबी के एक अधिकारी ने मुझे खत भेजा था। इस खत को सीएम, डीजी और गृहमंत्री को भी दिया गया है, इस खत को हम डीजी विजिलेंस को भेजेंगे, इस खत में 26 बातों का जिक्र है, उसकी जांच होनी चाहिए।

  • 10:22 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    नवाब मलिक ने आज समीर वानखेड़े पर की प्रेस कॉन्फ्रेंस

    नवाब मलिक ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या कहा? प्वाइंटर में समझिए-

    पिछले दो दिन से एनसीबी को लेकर, खासकर वानखेड़े को लेकर बहुत सी बातें लोगों के सामने आयीं। 6 अक्टूबर के बाद से हमने कई सवाल खड़े किए थे। हमारी लड़ाई एनसीबी से नहीं है। 

    पिछले 35 वर्ष में एनसीबी ने बहुत अच्छा काम किया लेकिन एक व्यक्ति फर्जीवाड़ा करके नौकरी हासिल करता है, जब मैने खुलासे किए तब कहा गया कि नवाब मलिक निजी बातें सामने ला रहा है।

    हमने कभी भी किसी के बारे में अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं किया। बीजेपी चाहे कितना भी कहे कि हम मुसलमान के नाते इस लड़ाई को लड़ रहे हैं तो मैं कहना चाहता हूं कि मैने 45 वर्ष के करियर में धर्म की सियासत नहीं की। 

     जो बर्थ सर्टिफिकेट मैने पेश किया वो असली है। अगर आप उस सर्टीफिकेट को गौर से देखेंगे तो उसमें ऑल्टर करके पॉइंटर्स जोड़े गए हैं। हम डेढ़ महीने से समीर के डॉक्युमेंट्स सर्च कर रहे थे, तब जाकर इसकी कॉपी मिली।

    रिपोर्ट- दिनेश मौर्य

  • 10:12 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    11 बजे समीर वानखेड़े एनसीबी ऑफिस आर के पुरम पहुंच सकते है।

    रिपोर्ट- अतुल भाटिया

  • 10:11 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    मैं आज बॉम्बे हाईकोर्ट में आर्यन खान के जमानत मामले में पेश होऊंगा: मुकुल रोहतगी, भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल

  • 9:39 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    आर्यन खान के लिए आज कोर्ट में पेश होंगे वकील मुकुल रोहतगी।

  • 7:14 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    NCB डायरेक्टर समीर वानखेड़े की मुश्किलें बढ़ीं, दिल्ली पहुंचे

  • 7:08 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    अभिनेता रजित कपूर ने मादक पदार्थ मामले में गिरफ्तार आर्यन खान के मामले को तूल दिए जाने को ‘‘दुर्भाग्यपूण’’ करार देते हुए कहा कि यह एक बार फिर साबित करता है कि फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों को ‘‘ कठोर जांच’’ का सामना करना पड़ता है। एनसीबी ने तीन अक्टूबर को मुंबई के तट के पास, गोवा जा रहे एक क्रूज पोत पर छापेमारी के बाद शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और कुछ अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने क्रूज से मादक पदार्थ जब्त करने का दावा किया है। 

    फिल्म ‘द मेकिंग ऑफ़ द महात्मा’ और टीवी सीरिज ‘ब्योमकेश बक्शी’ में नजर आ चुके कपूर ने कहा कि खान के परिवार को जिस ‘मीडिया ट्रायल’ का सामना करना पड़ रहा है वह ‘‘बेहद दुर्भाग्यपूण’’ है। कपूर ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ फिल्म उद्योग से जुड़े लोग चूंकि चर्चा में रहते हैं, इसलिए उन्हें कठोर जांच का सामना करना पड़ता है। यह अनुचित है। यह युवा शाहरुख खान का बेटा है। आपको क्या लगता है कि अगर वह शाहरुख का बेटा नहीं होता, तो उसे इन सब से गुजरना पड़ता ? क्या मीडिया इसका तमाशा बनाता ? तब तो इसके बारे में कोई चर्चा भी ना होती।’’ 

    सिनेमा और रंगमंच के जाने माने अभिनेता ने कहा कि आर्यन से उन्हें सहानुभूति है, जो उन्हें लगता है, भावनाओं के कई दौर से गुजर रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘ जी बिल्कुल, अभिभावक के तौर पर, मैं काफी परेशान होता। लेकिन उस युवा लड़के के बारे में सोचिए। वह क्या झेल रहा है, वह क्या सोच रहा होगा, ‘मेरे पिता शाहरुख खान है और वह कुछ नहीं कर सकते।’ इसका मतलब है कि आज शाहरुख खान का बेटा होना ही उनके खिलाफ चला गया है।’’ आर्यन ने, महानगर स्थित विशेष अदालत द्वारा पिछले सप्ताह जमानत याचिका खारिज किए जाने के बाद उच्च न्यायालय का रुख किया था। उच्च न्यायालय याचिका पर 26 अक्टूबर को सुनवाई करेगा। विशेष अदालत ने आर्यन खान को जमानत देने से बुधवार को इनकार कर दिया था और कहा था कि प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि वह मादक पदार्थ संबंधी गतिविधियों में नियमित तौर पर शामिल थे। अदालत ने कहा था कि व्हाट्सऐप चैट से भी प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि वह मादक पदार्थ तस्करों के सम्पर्क में थे।

  • 7:06 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    मुंबई पुलिस से एक वकील ने सोमवार को संपर्क किया और एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े और पांच अन्य के खिलाफ क्रूज पर ड्रग्स मामले में कथित रूप से जबरन वसूली के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी। अधिकारी के अनुसार, वकील सुधा द्विवेदी ने लिखित शिकायत एमआरए मार्ग पुलिस थाने और संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भारंभे और राज्य भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के कार्यालयों में भी दी है। द्विवेदी ने शिकायत में वानखेड़े तथा प्रभाकर सैल एवं के.पी.गोसावी सहित पांच अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया है। एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें शिकायत मिली है, लेकिन अब तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।’’ उल्लेखनीय है कि रविवार को, मामले के एक स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सैल ने मीडिया को दिए एक बयान में दावा किया था कि एनसीबी के एक अधिकारी और फरार गवाह गोसावी सहित अन्य व्यक्तियों द्वारा आर्यन खान को मादक पदार्थ मामले में छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये की मांग की गई थी।

bigg boss 15