1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Birthday: फिल्मों से ज्यादा अपने रिश्तों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रही महिमा चौधरी

Birthday: फिल्मों से ज्यादा अपने रिश्तों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रही महिमा चौधरी

महिमा चौधरी का असली नाम रितु चौधरी है। अभिनेत्री ने 1997 में फिल्म 'परदेस' से बॉलीवुड में कदम रखा। फिल्म में उनके अपोजिट शाहरुख खान थे। इस फिल्म के साथ ही महिमा, आमिर खान के साथ एक कोला ब्रांड का ऐड करके सुर्खियों में आई थीं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: September 13, 2021 15:16 IST
Mahima Chaudhary- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/MAHIMA CHAUDHARY Birthday: फिल्मों से ज्यादा अपने रिश्तों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रही हैं महिमा चौधरी

बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों का दिल जीता था। अभिनेत्री आज 48 साल की हो गई हैं। अपने करियर में महिमा चौधरी ने कई ऐसी फिल्में दीं जो सुपरहिट रही हैं। मौजूदा वक्त में वह फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं लेकिन उनकी फिल्मों को लेकर लोग आज भी उन्हें याद करते हैं। 13 सितंबर को दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल में जन्मीं महिमा चौधरी अपनी पहली फिल्म के साथ रातोंरात सफलता की सीढ़ी चढ़ने में कामयाब रहीं।

वैसे महिमा चौधरी का असली नाम रितु चौधरी है। अभिनेत्री ने 1997 में फिल्म 'परदेस' से बॉलीवुड में कदम रखा। फिल्म में उनके अपोजिट शाहरुख खान थे। इस फिल्म के साथ ही महिमा, आमिर खान के साथ एक कोला ब्रांड का ऐड करके सुर्खियों में आई थीं। जो परदेस की रिलीज के पहले आई थी। 

सुभाष घई की फिल्म 'परदेस' रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। इस फिल्म में उनके मासूम किरदार को लोगों ने काफी पसंद किया। हालांकि, महिमा चौधरी फिल्मों से ज्यादा अपने अफेयर को लेकर भी चर्चा में रहीं। महिमा का नाम सबसे पहले टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के साथ जुड़ा। दोनों ने करीब 6 साल तक एक-दूसरे को डेट किया मगर वे अलग हो गए। 

ब्रेकअप के बाद अपने एक बयान में महिमा चौधरी ने लिएंडर पेस को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा, ''लिएंडर पेस भले ही एक अच्छे टेनिस खिलाड़ी हों, लेकिन एक इंसान के तौर पर वह बिल्कुल भी अच्छे नहीं हैं। उन्होंने मुझे धोखा दिया।''

2006 में अचानक महिमा चौधरी की शादी की खबर आई। कहा जाता है कि महिमा ने प्रेग्नेंसी की वजह से जल्दबाजी में शादी कर ली। दरअसल महिमा ने आर्किटेक्ट और बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी की और अब दोनों की एक बेटी एरियाना है. हालांकि, महिमा अब सिंगल मदर हैं क्योंकि वह 2013 में अपने पति बॉबी से अलग हो गई थीं।

महिमा चौधरी को उनके फैंस मौजूदा वक्त में रुपहले पर्दे पर मिस करते हैं। अभिनेत्री भले फिल्मों से दूर हैं लेकिन उन्होंने अपनी मौजूदगी सोशल मीडिया पर कायम रखी है। वह लगातार अपने फैंस के बीच अपनी प्यारी तस्वीरों को शेयर करती रहती हैं।

Click Mania