Friday, March 29, 2024
Advertisement

2000 में मिस एशिया पेसिफिक जीत चुकीं दीया मिर्जा ने कहा- मैंने किसी भी प्रतियोगिता में जीतने के बारे में नहीं सोचा...

दीया मिस इंडिया 2000 में सेकेंड रनर-अप रहीं और बाद में उन्होंने मिस एशिया पेसिफिक का भी खिताब जीता।

IANS Written by: IANS
Published on: May 20, 2020 12:23 IST
dia mirza- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @DIAMIRZAOFFICIAL दीया मिर्जा ने सौन्दर्य प्रतियोगिता में जीत हासिल करने के बारे में नहीं सोचा था 

मुंबई: अभिनेत्री दीया मिर्जा साल 2000 में मिस इंडिया पेजेंट के साथ चर्चा में आईं, लेकिन उनका कहना है कि उन्होंने कभी भी प्रतियोगिता में यकीन नहीं किया। अपनी इस उपलब्धि के दिनों को याद करते हुए दीया ने कहा, "आज भी जब बीस साल पीछे मुड़कर देखती हूं, तो सब केछ बेहद ही अवास्तविक लगता है। यह सब जब हुआ, तो उस मेरी उम्र काफी कम थी।"

वह आगे कहती हैं, "साल 2000 ने एक नए युग को चिन्हित किया। यह अपने साथ उम्मीद, वादें और उत्साह की भावना लेकर आई।" दिलचस्प बात यह है कि दीया ने कभी किसी सौन्दर्य प्रतियोगिता में जीत हासिल करने के बारे में नहीं सोचा था।

वह उन दिनों को याद करते हुए कहती हैं, "ये सब उस वक्त हुआ, जब एक मॉडलिंग एजेंट ने मुझे नोटिस किया। 16 साल की उम्र में उन्होंने मुझे एक पार्ट टाइम जॉब की पेशकश की। इसके बाद सब कुछ बहुत जल्दी हुआ - विज्ञापन, कैम्पेन, फैशन शोज, एडिटोरियल शूट। किसी एक चीज के जरिए दूसरा रास्ता खुलता गया और मिस इंडिया पेजेंट के लिए मैं हैदराबाद से चुनी गई।"

दीया अपनी जिंदगी में पहली बार हैदराबाद को छोड़कर मुंबई आईं और वहां की जिंदगी के साथ तालमेल बिठाना शुरू किया।

वह कहती हैं, "यह सफर अपने साथ प्यार और उत्साह लेकर आया था, लेकिन इस राह पर उस वक्त अकेले चलना काफी कठिन रहा। एक इंसान के तौर पर, मैंने कभी भी प्रतिस्पर्धा या प्रतियोगिता में यकीन नहीं किया, तो मेरे लिए यह बस अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने जैसा रहा। सफर का आनंद लेते हुए अधिक से अधिक चीजों को सीखना ही मेरे लिए जरूरी रहा।"

दीया मिस इंडिया 2000 में सेकेंड रनर-अप रहीं और बाद में उन्होंने मिस एशिया पेसिफिक का भी खिताब जीता।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement