1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Divya Bharti Birth Anniversary : दिव्या भारती ने 19 साल की उम्र में ही चलाया बॉलीवुड में अपना जादू

Divya Bharti Birth Anniversary : दिव्या भारती ने 19 साल की उम्र में ही चलाया था बॉलीवुड में अपना जादू

बहुत ही छोटी उम्र में लोगों के दिलों में बस जाने वाली एक्ट्रेस दिव्या भारती का आज जन्मदिन है। एक्ट्रेस भले ही आज इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी चर्चा हमेशा होती है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: February 25, 2021 10:26 IST
DIVYA BHARTI - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिव्या भारती

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक दिव्या भारती की गिनती सबसे सफल अभिनेत्रियों में होती रही है। उन्होंने बहुत ही कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया। वह कुछ ही समय में बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक बन गईं। 19 साल की छोटी उम्र में, उन्होंने बॉलीवुड में उन ऊंचाइयों को हासिल कर लिया था, जो कई लोग जिंदगी भर नहीं कर पाते। आज अभिनेत्री के जन्मदिन पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।

दिव्या भारती का जन्म 25 फरवरी 1974 को हुआ था। आज अभिनेत्री जिंदा होंती तो वह अपना 45वां जन्मदिन मना रही होतीं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1990 में 16 साल की उम्र में तेलुगु फिल्म 'बोब्बिली राजा' से की थी। यह फिल्म तेलुगु की अब तक की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में शामिल है। इसके बाद, उन्होंने कई बड़ी और हिट बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया।

उन्होंने 1992 में पहली हिंदी फिल्म 'विश्वात्मा' की और उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। दिलचस्प बात यह है कि सदाबहार अभिनेता देव आनंद भी उनके फैंस में से एक थे। दिव्या भारती का जन्म मुंबई में हुआ था और उनके पिता एक बीमा अधिकारी थे। वह केवल दो साल जैसे थोड़े ही वक्त में बॉलीवुड में बहुत कुछ हासिल किया। चिरंजीवी और मोहन बाबू जैसे सितारों के साथ तेलुगु फिल्मों में नजर आने के बाद वह सुपरस्टार बन गईं और बड़ी हिट फिल्में भी दीं।

बॉलीवुड में उनके करियर की बात करें तो अभिनेत्री दिव्या भारती ने सनी देओल के साथ राजीव राय की फिल्म 'विश्वात्मा' साइन की। फिल्म ने औसत कारोबार किया लेकिन फिल्म का गाना 'सात समंदर पार' काफी सुपरहिट रहा, इस फिल्म से उन्हें 'सात समंदर पार' गर्ल से भी जाना जाने लगा। इसके बाद उनकी फिल्मों में 'दीवाना' और 'शोला और शबनम' बड़ी हिट रहीं। 

अभिनेत्री की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो उन्होंने फिल्म मेकर साजिद नाडियाडवाला के संग 10 मई 1992 को गुपचुप तरीके से शादी रचा ली थी। उस दौरान अभिनेत्री के उनके साथी कलाकार के साथ लिंक-अप की खबरें फिल्मी पन्नों पर छपा करतीं थीं, जिससे परेशान होकर दिव्या ने शादी करने का फैसला किया। इस शादी में उनकी सहेली और हेयर ड्रेसर संध्या मौजूद थीं। बदकिस्मती से यह शादी केवल एक साल तक ही चली।

5 अप्रैल 1993 को, अभिनेत्री एक दुर्घटना का शिकार हो गईं और अपने पांचवीं मंजिल के घर की बालकनी से नीचे गिर गईं। इसके कारण उनकी मौत हो गई। कोई इसे हत्या कहता है, कोई इसे आत्महत्या कहता है। लेकिन आज तक दिव्या की मौत केवल एक रहस्य है।

यहां पढ़ें

जयललिता की बर्थ एनिवर्सिरी पर कंगना रनौत करेंगी बड़ी अनाउंसमेंट, ये है समय

#GangubaiKathiawadi: आलिया भट्ट की फिल्म के टीजर से पहले सामने आया नया पोस्टर, रिलीज डेट का भी हुआ ऐलान

OTT प्लेटफॉर्म पर धूम मचाने के बाद 'LUDO' फिल्म अब टीवी पर करेगी दर्शकों का मनोरंजन

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X