1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. दुलकर सलमान की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'कुरुप' शुक्रवार को सिनेमाघरों में दस्तक देगी

दुलकर सलमान की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'कुरुप' शुक्रवार को सिनेमाघरों में दस्तक देगी

 'कुरुप' का निर्देशन श्रीनाथ राजेंद्रन ने किया है और यह केरल के मोस्टवांटेड अपराधी सुकुमारा कुरुप की कहानी है, जो अपनी मौत की कहानी लिखकर बीमा के पैसे का गबन करने के लिए एक फिल्म प्रतिनिधि चाको की हत्या कर फरार है। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: November 12, 2021 9:35 IST
दुलकर सलमान की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'कुरुप' शुक्रवार को सिनेमाघरों में दस्तक देगी- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM दुलकर सलमान की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'कुरुप' शुक्रवार को सिनेमाघरों में दस्तक देगी

तिरुवनंतपुरम: दुलकर सलमान अभिनीत बहुप्रतीक्षित मलयालम फिल्म 'कुरुप' शुक्रवार को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। 'कुरुप' का निर्देशन श्रीनाथ राजेंद्रन ने किया है और यह केरल के मोस्टवांटेड अपराधी सुकुमारा कुरुप की कहानी है, जो अपनी मौत की कहानी लिखकर बीमा के पैसे का गबन करने के लिए एक फिल्म प्रतिनिधि चाको की हत्या कर फरार है। पुलिस के अनुसार 'कुरुप' एक जर्मन अपराध-उपन्यास से प्रभावित था और उसने बीमा क्लेम पाने के लिए अपनी मौत की पटकथा लिखने की कोशिश की थी।

दावा 8,00,000 रुपये का था। फिल्म प्रतिनिधि चाको देर रात बस का इंतजार कर रहे थे, कुरुप ने उन्हें अपनी कार में लिफ्ट देकर मार डाला। सुकुमार कुरुप कथित तौर पर विदेश भाग गया है, जबकि उसके दो सहयोगियों - ड्राइवर पोनप्पन और बहनोई भास्कर पिल्लई को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। सुकुमार कुरुप अभी भी जनवरी 1984 से फरार होने की सूची में है और चाको हत्याकांड राज्य के न्यायिक इतिहास में सबसे लंबे समय तक चलने वाले मामलों में से एक है।

फिल्म 28 मई, 2021 को ही सिनेमाघरों में पहुंचने वाली थी, लेकिन कोविड महामारी के कारण देरी हुई। 35 करोड़ रुपये के बजट पर बनी इस फिल्म को दुनियाभर में रिलीज किया जा रहा है और निर्माताओं के मुताबिक, फिल्म यूएस, यूके और कनाडा के साथ-साथ खाड़ी देशों और सिंगापुर में रिलीज होगी।

यह फिल्म एम-स्टार एंटरटेनमेंट्स के साथ दलकर सलमान की वेफरर फिल्म्स द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित है। फिल्म की शूटिंग केरल, मुंबई, दुबई, मंगलुरु, मैसूर, गुजरात और अहमदाबाद में हुई है।

दलकर सलमान के अलावा, कलाकारों में इंद्रजीत सुकुमारन, सनी वेन, शाइन टॉम चाको, शोभिता धूलिपाला और भरत श्रीनिवासन प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

इनपुट-आईएएनएस

bigg boss 15