1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'फूल और कांटे' से 'तान्हाजी' तक, अजय देवगन के एक्शन और स्टंट में आए ये शानदार बदलाव

Happy Birthday Ajay Devgn: 'फूल और कांटे' से 'तान्हाजी' तक, अजय देवगन के एक्शन और स्टंट में आए ये शानदार बदलाव

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन तीन दशकों से फिल्मों में काम कर रहे हैं। उनकी फिल्मों के एक्शन सीन्स और स्टंट्स को देख कर फैंस खुश हुआ करते हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: April 02, 2021 6:32 IST
Ajay Devgn- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/AJAY DEVGN Happy Birthday Ajay Devgn

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन तीन दशकों से फिल्मों में काम कर रहे हैं। उनकी फिल्मों के एक्शन सीन्स और स्टंट्स को देख कर फैंस खुश हुआ करते हैं। अमृतसर के एक हिंदू परिवार में जन्मे अजय देवगन के पिता वीरू देवगन एक स्टंट डायरेक्टर थे। अजय देवगन की फिल्मों के एक्शन सीन्स में उनके पिता वीरू देवगन का भी बहुत बड़ा योगदान हुआ करता था।

साल 1991 में अजय देवगन की पहली फिल्म 'फूल और कांटे' रिलीज हुई थी। इस फिल्म में खास बात यह है कि अभिनेता के रील किरदार का नाम भी अजय ही रखा गया था। फिल्म में अजय देवगन की एंट्री सीन काफी लाजवाब थी। इस फिल्म को लोगों ने काफी सराहा और आलोचकों ने भी फिल्म में अजय देवगन की तारीफ की। इस फिल्म के लिए अजय देवगन ने उस साल का बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्म फेयर अवॉर्ड अपने नाम किया। 

'फूल और कांटे' में अजय देवगन के एंट्री सीन को किसी और ने नहीं बल्कि उनके पिता ने सुझाया था। वैसे ये सीन काफी खतरनाक था लेकिन जिन्होंने इस फिल्म को देखा होगा वह अजय देवगन की एंट्री को कभी नहीं भूल पाएगा। फिल्म के अपनी एंट्री सीन में अजय दो बाइक पर सवार थे और उन्होंने दोनों पैरों को फैला कर फिल्म में या कहें बॉलीवुड में अपनी एंट्री की थी। 

अजय देवगन के फिल्मी करियर पर नजर डालें तो उन्होंने तीन दशकों से अपनी फिल्मों के जरिए लोगों का मनोरंजन किया। एक्शन फिल्में खास तौर पर अभिनेता को पसंद हैं, इसके अलावा उनके फैंस अपने पसंदीदा अभिनेता को रुपहले पर्दे पर एक्शन करते हुए देखना पसंद करते हैं। 'फूल और कांटे' से लेकर 'तान्हाजी' तक अजय देवगन ने अपने एक्शन सीन्स से लोगों का दिल जीता। उनकी फिल्मों में कॉमेडी फिल्मों की भी लंबी लिस्ट है, जो बेहद सफल रही हैं। रोहित शेट्टी की फिल्मों में खास तौर 'गोलमाल' सीरीज अजय देवगन की शानदार कॉमिक टाइमिंग के लिए भी जानी जाती हैं।

Click Mania
bigg boss 15