1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Happy Birthday Emraan Hashmi: इमरान की ये खूबियां उन्हें दूसरे बड़े स्टार से बनाती है अलग

Happy Birthday Emraan Hashmi: इमरान की ये खूबियां उन्हें दूसरे बड़े स्टार से बनाती है अलग

 इमरान हाशमी आज अपना 40वां बर्थडे मना रहे हैं। इमरान ने फिल्म पुटपाथ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इमरान की फिल्मी करियर की बात करें तो उनकी ज्यादातर फिल्म आज के जमाने की लव स्टोरी के ऊपर बनी है। सिर्फ इतना ही नहीं उनकी अलग टाइम की फिल्मों की वजह से उन्हें बॉलीवुड का सीरियल किसर के नाम से भी पहचान मिली।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: March 24, 2019 13:56 IST
इमरान हाशमी- India TV
इमरान हाशमी

नई दिल्ली: इमरान हाशमी आज अपना 40वां बर्थडे मना रहे हैं। इमरान ने फिल्म पुटपाथ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इमरान की फिल्मी करियर की बात करें तो उनकी ज्यादातर फिल्म आज के जमाने की लव स्टोरी के ऊपर बनी है। सिर्फ इतना ही नहीं उनकी अलग टाइम की फिल्मों की वजह से उन्हें बॉलीवुड का सीरियल किसर के नाम से भी पहचान मिली।

बॉलीवुड में सीरियल किसर के नाम से जाने जाने वाले इमरान हाशमी आज अपना 40 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इमरान अब धीरे- धीरे अपनी किसर बॉय की इमेज से बाहर आने की कोशिश में लगे हैं। फिल्म 'फुटपाथ' से अपने करियर की शुरुआत करने वाले इमरान ने बड़े पर्दे पर अलग-अलग तरह के किरदार निभाकर साबित कर दिया कि वे हर तरह के किरदार निभा सकते हैं।

डायरेक्टर मोहित सूरी और इमरान हाशमी कजिन भाई हैं। मोहित सूरी से शादी के बाद उदिता, इमरान हाशमी की भाभी बन गई। इसके अलावा उदिता पूजा भट्ट और आलिया भट्ट की भी भाभी हैं। मोहित सूरी भट्ट कैंप के डायरेक्टर हैं।डायरेक्टर महेश भट्ट और प्रोड्यूसर मुकेश भट्ट इमरान के मामा हैं।

इमरान कभी एक तरह के किरदार में बंधकर नही रहे। उन्होंने नेगेटिव किरदार और ग्रे शेड भूमिका भी निभाई है। इमरान ने कभी फिल्म का बजट देखकर फिल्में साइन नहीं कि उन्होनें हर तरह की फिल्में की हैं। स्क्रिप्ट के आधार पर वो फिल्मों का चुनाव करते हैं।

इमरान की दूसरी फिल्म 'मर्डर' ने उन्हें सफलता के शिखर पर पहुंचा दिया। वैसे इमरान की एक खास बात ये भी है कि उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कैसी भी रहें लेकिन उनकी ज्यादातर फिल्मों के गाने सुपहिट रहते हैं।

इमरान अकेले ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने अपनी फिल्मों के सीक्वल में भी काम किया है। जैसे उनकी फिल्म 'मर्डर 2', 'जन्नत 2'। इसके अलावा वे राज की फ्रेंचाइजी में भी काम कर चुकें हैं। इमरान ने कभी किसी फेमस एक्ट्रेस के साथ काम नहीं किया लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी फिल्मों से दर्शकों के बीच खुद जगह बनाई। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment