Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Happy Birthday: राजेश खन्ना के जन्मदिन पर सुनिए उनके 5 रोमांटिक गाने

राजेश खन्ना के जन्मदिन पर उनके 5 रोमांटिक गाने हम आपके पास लेकर आए हैं। जो उनकी यादों को फिर से ताजा कर देंगे।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: December 29, 2017 12:35 IST
rajesh khanna- India TV Hindi
Image Source : PTI rajesh khanna- india tv

नई दिल्ली: दिग्गज कलाकार राजेश खन्ना जिन्हें काका नाम से भी जाना जाता था वो आज के दिन ही पैदा हुए थे। राजेश खन्ना बॉलीवुड की पहले सुपरस्टार थे। उनकी बैक टू बैक 15 फिल्में सुपरहिट हुई थी। राजेश खन्ना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1966 में आई फिल्म ‘आखिरी खत’ से की थी। राजेश ने अपने जीवन काल में हमें कई यादगार फिल्में और न जाने कितने मधुर गाने दिये हैं। वो गाने आज भी हम सुनते हैं। राजेश खन्ना के जन्मदिन पर उनके 5 रोमांटिक गाने हम आपके पास लेकर आए हैं। जो उनकी यादों को फिर से ताजा कर देंगे।

मेरे सपनों की रानी

‘आराधना’ फिल्म का ये गाना राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर पर फिल्माया गया है। किशोर कुमार का गाया ये गाना 1969 के सबसे पॉपुलर गानों में से एक था। आज भी ये गाना हम अक्सर गुनगुना लेते हैं। तो सुनिए ये खूबसूरत गाना।

ये रेश्मी जुल्फें

राजेश खन्ना और मुमताज ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। ‘दो रास्ते’ का ये गाना मोहम्मद रफी ने गाया है। यह गाना भी काफी मशहूर हुआ था। जो आज भी सुना जाता है।

ये जो मोहब्बत है

राजेश खन्ना के गानों को जिस सिंगर ने सबसे ज्यादा अपनी आवाज से मशहूर किया वो थे किशोर कुमार।​ ‘कटी पतंग’ के इस गाने को भी किशोर कुमार ने अपनी आवाज देकर अमर कर दिया।

हमें तुमसे प्यार कितना

यह रोमांटिक सॉन्ग भी किशोर कुमार ने ही गाया था। ‘कुदरत’ फिल्म का ये गाना राजेश खन्ना के जन्मदिन पर जरूर सुनिए।​

ओ मेरे दिल के चैन

‘मेरे जीवनसाथी’ फिल्म के इस गाने को भी किशोर कुमार ने ही गाया है। यह गाना भी किशोर कुमार के हिट गानों में से एक है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement