Thursday, March 28, 2024
Advertisement

हेमा मालिनी, अनिल कपूर सहित कई बॉलीवुड हस्तियों ने लता मंगेशकर को 90वें जन्मदिन पर दी बधाई

लता मंगेशकर के बर्थ डे पर बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज ने ट्वीट करके उन्हें बधाई दी है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: September 28, 2019 18:34 IST
Lata mangeshkar birthday wishes- India TV Hindi
Lata mangeshkar birthday wishes

भारत कोकिला लता मंगेशकर शनिवार को 90 साल की हो गईं। इस सुअवसर पर बॉलीवुड कलाकारों- धर्मेद्र, हेमा मालिनी, ऋषि कपूर, माधुरी दीक्षित, एआर रहमान, श्रेया घोषाल और अनिल कपूर ने सोशल मीडिया पर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। साल 1943 में महज 13 साल की उम्र में मराठी फिल्म 'किती हसाल' के लिए 'नाचू या गाडे, खेलू सारी, मानी हौस भारी' गीत के साथ लता मंगेशकर ने अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वसंत जोगलेकर की फिल्म 'आप की सेवा में' के लिए 'पा लागूं कर जोड़ि रे' गीत के साथ उन्होंने हिंदी फिल्मों में अपनी पारी की शुरुआत की थी।

उन्हें उनका पहला बड़ा ब्रेक सन् 1948 में आई फिल्म 'मजबूर' का गाना 'दिल मेरा तोड़ा' के साथ मिला। इसके बाद फिल्म 'महल' का गाना 'आएगा, आएगा, आएगा..आएगा आनेवाला आएगा' को लोगों ने खूब पसंद किया और यह उनकी पहली म्यूजिकल हिट रही।

अब आइए, देखते हैं बॉलीवुड सेलेब्रिटीज ने इस दिग्गज गायिका के जन्मदिन पर उन्हें किन शब्दों में बधाई दी :

हेमा मालिनी : "लता दीदी का जन्मदिन! ईश्वर उन्हें और भी कई साल स्वस्थ रहने का आशीर्वाद दें! लाखों लोगों की तरह वह मेरी भी प्रेरणा हैं। उनके साथ मेरा कई साल पुराना रिश्ता है। आपके साथ जुड़ना सम्मान की बात है दीदी और मैं हमेशा आपके प्यार और शुभकानाओं का आदर करती हूं।"

ऋषि कपूर : "जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई। प्यारी लता मंगेशकर जी को हमारे परिवार की ओर से बहुत शुभकामनाएं। ढेर सारा प्यार और सम्मान।"

धर्मेद्र : "हैप्पी बर्थडे लता मंगेशकर जी। लंबी उम्र हो आपकी, खुश रहें, सेहतमंद रहें।"

एआर रहमान : "आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं। हमारे परिवार की ओर से सबसे प्यारी लता मंगेशकर जी को शुभकामनाएं। ढेर सारा प्यार, सम्मान।"

अनिल कपूर : "हैप्पी बर्थडे लता मंगेशकर जी। आप भारत की अनुपम और अविस्मरणीय आवाज हैं और सदा रहेंगी। सभी सदाबहार गीतों और यादों के लिए आपका धन्यवाद।"

श्रेया घोषाल : "लता मंगेशकरजी, 90वां जन्मदिन आपको मुबारक हो। मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य और खुशियों की कामना करती हूं। आपके गीतों को सुने और गाए बगैर मेरी जिंदगी का एक भी दिन नहीं गुजरता। आप मेरी गुरु और सबसे बड़ी प्रेरणा रही हैं। आपके संगीतमय गौरव के युग में पैदा होकर खुद को धन्य मानती हूं।"

माधुरी दीक्षित नेने : "लता मंगेशकरजी को जन्मदिन पर ढेर सारा प्यार और ढेर सारी खुशियां।"

Also Read:

चंकी पांडे ने अक्षय कुमार के साथ 33 साल की दोस्ती पर शेयर किया पोस्ट, अक्षय बोले- ओवरएक्टिंग के 50 रुपये काट

लता मंगेशकर के बर्थडे पर अमिताभ बच्चन ने अनोखे अंदाज में किया विश, जानिए क्या कहा

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement