1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. कैंसर का इलाज करा रहे इरफान खान ने कहा मन करता है गले में चिप टांग कर लिख लूं- मैं मरने वाला हूं

कैंसर का इलाज करा रहे इरफान खान ने कहा मन करता है गले में चिप टांग कर लिख लूं- मैं मरने वाला हूं

बीमारी के बारे में बात करते हुए इरफान ने कहा- 4 बार कीमोथैरेपी हो चुकी है। दो बार और कीमो होगा जिसके बाद दोबारा कैंसर स्कैन किया जाएगा। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: August 03, 2018 17:06 IST
इरफान खान- India TV
इरफान खान

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान कैंसर से जूझ रहे हैं, लंदन में उनका इलाज चल रहा है। जब उनके फैंस को उनकी बीमारी का पता चला तो वो सदमे में चले गए और लगातार उनकी सलामती की दुआ करने लगे। हाल ही में न्यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने दिल खोलकर बातें की और इलाज के दौरान उनकी लाइफ में जो बदलाव आए हैं उस पर बात की।

इरफान ने बताया- जब शुरू में मुझे इस बीमारी के बारे में पता चला तो मैं अंदर तक हिल गया। मुझे समझ में नहीं आ रहा था कि क्या करूं। लेकिन धीरे-धीरे जिंदगी के बारे में सोचने का एक नया नजरिया बना। मैं प्रकृति पर भरोसा करने लगा। लोगों को भी मैं यही सलाह दूंगा। शुरुआत में मुझे यह लग रहा था कि मैं कभी ठीक हो पाऊंगा या नहीं। लेकिन अब मेरी सोच बदल गई है मैंने इस बीच जो सीखा है वो शायद मैं पूरी जिंदगी नहीं सीख पाता।

बीमारी के बारे में बात करते हुए इरफान ने कहा- 4 बार कीमोथैरेपी हो चुकी है। दो बार और कीमो होगा जिसके बाद दोबारा कैंसर स्कैन किया जाएगा। फिर मालूम चलेगा कि क्या होगा। मुझे बार-बार ये ख्याल आता है कि मैं अपने गर्दन पर एक चिप टांग लूं, और उस पर लिख लूं- मुझे ये बीमारी है और मैं एक साल या दो साल में मरने वाला हूं। मैं ये मानता हूं कि मैं एक अंधेरी दुनिया में हूं और यहां से मैं ये भी नहीं देख पा रहा हूं कि मुझे जिंदगी ने क्या-क्या दिया है।

इस बीमारी के बाद मैंने सोचना छोड़ दिया है, प्लान बनाना छोड़ दिया है। जिंदगी आपको बहुत कुछ देती है इसलिए मैं शुक्रिया के अलावा और कुछ नहीं कहना चाहूंगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X